हो जाए तैयार, CG में उत्तर भारत  शुरू हुई हवाएं, कपाएंगी पारा, गर्म बिस्तर रखिए तैयार

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मौसम तेजी से बदल रहा है। इन दिनों उत्तर से शुष्क व ठंडी हवाओं का आना प्रारंभ हो गया है। इसके कारण से आने वाले दिनों में तेजी से ठंड बढ़ेगी। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, आगामी 3 दिनों तक लगातार छत्तीसगढ़ के अधिकतम व न्यूनतम तापमान में कमी आएगी। हालांकि दक्षिण क्षेत्र में तापमान में विशेष चेंज नहीं होगा।

मंगलवार को राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहे। साथ ही न्यूनतम तापमान में गिरावट देखा गया। इसके कारण ठंड में भी थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली। कुछ क्षेत्रों में मंगलवार की सुबह कोहरे का असर भी देखने को मिला। रायपुर का अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

8 दिसबंर से शुक्र की चाल, मेष, वृष, कन्या, वृश्चिक और मीन को मिलेगी भाग्य का साथ

सोमवार की अपेक्षा रायपुर में न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस से अधिक गिरा है। हालांकि अभी भी न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस ज्यादा ही है। छत्तीसगढ़ में सबसे कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई। मौसम विज्ञानी HP चंद्रा ने बताया कि उत्तरी भाग से आने वाली ठंडी हवाओं के कारण अब अधिकतम व न्यूनतम तापमान गिरेगा। बुधवार 8  दिसंबर को मौसम शुष्क रहेगा।

Back to top button