आपके बजट में बेहतरीन नई जनरेशन की कार, बुकिंग में मिल रहा लंबी वेटिंग

मारुति सुजुकी (maruti suzuki) ने कुछ दिन पूर्व इंडिया में बहुत ही किफायती रेट और जोरदार माइलेज देने वाली नई जनरेशन सेलेरियो (new generation celerio) लॉन्च की है. अब कंपनी को इसके लिए 15,000 बुकिंग मिल गई हैं.

 

नई दिल्ली। नई जनरेशन मारुति सुजुकी सेलेरियो (new generation celerio)  इंडिया में कुछ दिन पूर्व ही लांच की है जिसकी प्रारंभिक एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख है. टॉप मॉडल के लिए यह कीमत 6.94 लाख तक जाती है. कंपनी ने 2 नवंबर को कार की बुकिंग शुरू की थी और अब तक इस कार के लिए मारुति सुजुकी (maruti suzuki) को 15,000 बुकिंग मिल चुकी है. पुराने मॉडल के मुकाबले नई जनरेशन सेलेरियो (new generation celerio) को लगभग पूरी तरह बदल दिया गया है. नई पीढ़ी की सेलेरियो को कंपनी नैक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचेगी और इस कार को 11,000 रुपए टोकन के साथ बुक किया जा सकता है. बतादें कि नई जनरेशन सेलेरियो (new generation celerio) पर 12 सप्ताह की वेटिंग ग्राहकों को दी जा रही है.

maruti suzuki सेलेरियो के वेरिएंट और उनकी कीमत

सेलेरियो LXI MT – रु 4,99,000

सेलेरियो VXI MT – रु 5,63,000

सेलेरियो VXI AMT – रु 6,13,000

सेलेरियो ZXI MT – रु 5,94,000

सेलेरियो ZXI AMT – रु 6,44,000

सेलेरियो ZXI + MT – रु 6,44,000

सेलेरियो ZXI + AMT – रु 6,94,000

1.0-लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन

मारुति सुजुकी (maruti Suzuki) की यह पहली कार है जिसके साथ नई जनरेशन 1.0-लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह इंजन पिछले मॉडल के मुकाबले 23 प्रतिशत ज्यादा ईंधन बचाता है और भारतीय पैसेंजर कार मार्केट की सबसे ज्यादा पेट्रोल बचाने वाली कार भी इसे ही बताया जा रहा है. एक लीटर पेट्रोल में इस कार को 26.68 किमी तक चलाया जा सकता है ऐसा मारुति सुजुकी (maruti Suzuki) का दावा है. कार का बूट स्पेस 313 लीटर है जो पुराने मॉडल के मुकाबले 40 प्रतिशत अधिक है. कंपनी ने लॉन्च के दौरान बताया है कि नई सेलेरियो के सीएनजी वेरिएंट पर काम जारी है और बहुत जल्द इसे बाज़ार में लाया जाएगा.

चाणक्य नीति : ऐसे मित्र से बना लें दूरी, नहीं तो जीवन कर देगा बर्बाद

सेलेरियो के साथ पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप

फीचर्स की बात करें तो नई जनरेशन सेलेरियो के साथ पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप, हाईट-अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, स्टीयरिंग पर मिले कंट्रोल, इलेक्ट्रिक तौर पर फोल्ड होने वाले ओआरवीएम, 15-इंच के ब्लैक फिनिश वाले अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. सुरक्षा के लिहाज से कार के साथ दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स और ऐसे कई फीचर्स सामान्य रूप से दिए गए हैं. कार के केबिन को बिल्कुल नए अवतार में पेश किया गया है जहां आपको टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऐप्पल कारप्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी मिलेगी.

Back to top button