मेरा गांव मेरा शहर

भाजपा जनसंपर्क यात्रा के साथ लहंगर पहुंचा हाथी, नेताओं से ग्रामीणों ने क्या मांगा जानिए..

0 नेताओं ने आने वाले सत्र में हायर सेंकेण्डरी खोलने का दिया आश्वासन
महासमुंद। रविवार को हाथी प्रभावित क्षेत्र लहंगर में भाजपा नेताओं का जनसंपर्क यात्रा पहुंचा। नेताओं के पहुंचते ही यहां दतैल हाथी ने दस्तक दे दी है। तीन साल से यहां के लोग हाथियों के दहशत के कारण परेशान हैं। हाथियों को यहां से खदेड़ने के लिए शासन-प्रशासन से मांग करते थक चुके हैं। अब तक हाथियों को भगाने के लिए लाखों खर्च किया जा चुका है, लेकिन शासन-प्रशासन हाथियों पर काबू नहीं पा सका है। अब तक हजारों एकड़ फसल नुकसान होने के साथ ही यहां पांच लोगों की हाथी के कुचलने से मौत हो चुकी है।
फिर मिला नेताओं से आश्वासन
यहां ग्रामीणों की प्रमुख मांग हाईस्कूल से हायर सेकेण्डरी उन्नयन का है। ग्रामीणों का कहना है कि यहां के बच्चे हाथियों की दहशत के कारण कक्षा 10 वीं के बाद पढ़ाई छोड़ रहे हैं। उनकी मांग पर शासन हर बार आश्वासन तो देता है लेकिन अमलीजामा पहनाने में देर कर रही है। मांग पर जनसंपर्क यात्रा में पहुंचे नेताओं ने आने वाले सत्र से खोलने का आश्वासन दिया है, हालांकि आश्वासन के बाद ग्रामीणों में खुशी का माहौल है।
50 की संख्या में पहुंच थे भाजपा नेता
भाजपा के जन संपर्क यात्रा रविवार को यात्रा प्रभारी मा विकास राव भट्टी वन विकास निगम अध्यक्ष राज्य मंत्री दर्जा छ ग शासन के साथ पूर्व राज्य मत्री पूनम चन्द्राकर जिला इंद्रजीत सिह गोल्डी, उपाध्यक्ष जिला पंचायत गोपा साहू, मोती साहू ,संदीप दीवान, योगेश्वर चन्द्राकर, चन्द्रशेगर दीवान, गैद राम पुष्पाकर, महाबीर सिंह ठाकुर, अरूण साहू सहित 50 की सख्या में पहुंचे थे। ग्रामीणों ने नेताओं स्वागत कर मंच में समस्त ग्रामवासियों द्धारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
ग्रामीणों ने दी हाथी पहुंचने की जानकारी
ग्रामीण राधे लाल सिन्हा, गौतम राम ध्रुव, पनकू राम, परस राम, जय सिंह सदाराम छेदु राम, कोमल सिन्हा, जानकी बाई तामेश्वरी, मीना बाईं संरपच सहित बढी संख्या में महिला एवं पुरुष उपस्थित थे, ग्रामीणों ने नेताओं को बताया कि रविवार को पुनः एक दतैल हाथी लंहगर पहुंचा है, जिससे लोगों में भारी दहशत में है।

पूर्व राज्य मंत्री पूनम चंद्राकर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button