नगरनार स्टील प्लांट की भेल कंपनी श्रमिकों को कर रहे प्रताड़ित, किया प्रदर्शन

0
30

जगदलपुर। नगरनार स्टील प्लांट के निर्माण को लेकर जल्द पूर्ण करने की बात कही जा रही है।  वहीं कई ठेकेदार, श्रमिकों का भुगतान रोककर शोषण किया जा रहा है। हिन्द मजदूर सभा यूनियन  की अध्यक्ष गीता मिश्रा ने बताया की भेल कंपनी के अधिकृत कंपनी प्रसाद कंपनी और nst के द्वारा 121 श्रमिकों का भुगतान चार महीनों से नहीं किया गया है। जिसे लेकर गीता मिश्रा के नेतृत्व में मजदूरों ने भेल का घेराव किया गया। श्रमिकों ने बताया कि जब तक भुगतान नहीं किया जाएगा तब तक घेराव जारी रहेगा।

यहां पढ़ें : http://चिदंबरम से पूछताछ के लिए सीबीआई ने तैयार किए हैं 100 सवाल, अनेक दस्तावेज भी जुटाए

हिंद महासभा यूनियन की अध्यक्ष गीता मिश्रा ने बताया कि श्रमिकों के भुगतान नहीं होने से मजदूरों को खाने के लाले पड़ गए हैं। यहां दूर-दूर से श्रमिक काम करने आए हैं, जिनका मजदूरी नहीं मिलने के कारण उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां छत्तीसगढ़ के अलावा ओडिशा, एमपी, आंध्रप्रदेश, बिहार, यूपी, पश्चिम बंगाल के हजारों श्रमिक यहां काम कर रहे हैं, लेकिन प्रबंधन की लापरवाही से इन्हें भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

नगरनार स्टील प्लांट

बतादें कि भेल सार्वजनिक क्षेत्र की केन्द्रीय उपक्रम है। इसे महारत्न कंपनी का दर्जा प्राप्त है। कंपनी ने नगरनार स्टील प्लांट में 1395 करोड़ रुपए का ठेका लिया है। निर्माण की धीमी रफ्तार को लेकर बार-बार चेतावनी देने के बाद भी अपेक्षा के अनुरूप काम में तेजी नहीं दिखनें के कारण नवरत्न कंपनी एनएमडीसी ने भेल का ठेका भी कैंसिल कर दिया था। लेकिन अब यहां श्रमिकों का भुगतान रोक प्रताड़ित किया जा रहा है।

NST कंपनी इंचार्ज महावीर बनाजवाद ने बताया कि चार महीने से लंबित है ऐसा नहीं है, हां एक डेढ़ माह से श्रमिकों का भुगतान रोका गया है, एक सप्ताह के भीतर भुगतान कर दिया जाएगा।

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 8871342716, 7804033123

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here