किन्नौर में बड़ी घटना, Landslide में बस सहित कई गाड़ियां दबीं, 45 लोग लापता

0
32
webmorcha.com
किन्नौर में बड़ी घटना, Landslide में बस सहित

शिमला। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले (Kinnaur District) में एक बड़ी घटना हो गई है।  निगुलसेरी में नेशनल हाईवे-5 पर अचानक एक पहाड़ का बड़ा हिस्सा टूटकर (Landslide in Kinnaur) गिर गया, जिसके चपेट में हिमाचल रोडवेज (Himachal Roadways) की बस समेत कई गाड़ियां आ गईं. एक महीने से भी कम समय में किन्नौर में भूस्खलन की यह दूसरी बड़ी घटना है.

45 लोगों के फंसे होने की आशंका

भयानक भूस्खलन (Landslide) के बाद करीब 45 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है, जो हिमाचल रोडवेज (Himachal Roadways) की बस में सवार थे. प्रशासनिक जानकारी के अनुसार, बस के ड्राइ‌वर ने हादसे के बाद घटना स्थल से जानकारी दी. स्थानीय प्रशासन की टीम बचाव के काम में जुट गई है, जबकि एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर भेजा गया है. हालांकि अभी भी हादसे की जगह पर लगातार पत्थर गिर रहे हैं, जिससे राहत का काम शुरू करने में काफी दिक्कत हो रही है.

हरिद्वार जा रही थी बस

हिमाचल सड़क परिवहन निगम (HRTC) की बस शिमला होते हुए रेकांग पियो से हरिद्वार जा रही थी. हालांकि, बस में यात्रियों की संख्या के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बस में 40-45 लोग सवार थे. किन्नौर के जिला मुख्यालय रिकांग पियो से 61 किमी दूर निगुलसारी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर हुए भूस्खलन में कई लोगों के दबे होने की आशंका है.

धूम मचाने के बाद अब एक नए अवतार में Bachpan Ka Pyaar गाना, Badshah ने लगाई सहदेव दिर्दो की लॉटरी, स्वैग में नजर आए दोनों, देखें Video

राहत एवं बचाव के लिए NDRF को बुलाया गया

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने शिमला में संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने किन्नौर प्रशासन को राहत एवं बचाव अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि भूस्खलन में हताहतों की सही संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) को लोगों को बचाने के लिए बुलाया गया है.