बड़ी घटना, माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़, से अब तक 12 लोगों की दर्दनाक मौत, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

जम्मू।  नए साल के आगाज के साथ ही शनिवार की सुबह-सुबह बड़ी हादसा हो गई है. माता वैष्णो देवी मंदिर में नए साल पर दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई. इस दौरान अब तक 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई  है. वहीं इस घटना में 15 लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है. सभी का उपचार  चल रहा है. PM नरेंद्र मोदी ने मृतक श्रद्धालुओं के प्रति दुख जताया है साथ ही घायलों के शीध्र ठीक होने की कामना की है.

बचाव काम जारी, लगातार बढ़ रहा मृतकों का आंकड़ा

बतादें कि बड़ी संख्या नए साल में भक्त माता वैष्णों की यात्रा करने के लिए यहां पहुंच थे। इस दौरान मची भगदड़ में मरनेवालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. सबसे पहले 7 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी. इसके बाद धीरे-धीरे यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. अबतक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. बचाव कार्य जारी है. अभी तक प्रशासन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. गोपाल दत्त ने बताया, ‘माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ से 12 लोगों की मौत हो गई है। अब तक सही आंकड़ा सामने नहीं आया है। मृतकों का पोस्टमार्टम किया जाना है। इसके अलावा घायलों को नारायणा अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया गया है।’ अब तक 26 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि यह हादसा तड़के 2:45 बजे हुआ। उन्होंने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट्स में हमें यह पता चला है कि कुछ लोगों के बीच बहस हुई थी और धक्का-मुक्की की स्थिति पैदा हो गई। इसके बाद लोग भागने लगे, जिसके चलते यह हादसा हुआ।

Back to top button