बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ में 5 जवान शहीद 30 जवान घायल, मुठभेड़ जारी

छत्तीसगढ़। बीजापुर जिले के तर्रेम से पुलिस नक्सली मुठभेड़ होने की बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हो गए हैं, वहीं दो नक्सली मारे जाने की सूचना है। हालांकि अभी इस खबर की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि मुठभेड़ में 30 जवान घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ अभी भी जारी है।

बता दें कि मुठभेड़ में 4 DRG और 1 कोबरा जवान शहीद हुए हैं। साथ ही सर्चिंग में निकली जवानों की टीम की एक टुकड़ी से अभी भी संपर्क नहीं हो पाया है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है और जवानों की टुकड़ी की तलाश भी जारी है। यहां अभी भी रुक-रुक कर नक्सली फायरिंग कर रहे हैं। सूत्रों के हवाले जानकारी मिल रही है कि कि 1500 जवानों की टीम आज तर्रेम इलाके में सर्चिंग पर निकली हुई थी। इस दौरान जंगल में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। जवानों पर नक्सलियों ने रॉकेट लॉन्चर से हमला किया है। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग की।

Chhattisgarh: Collector का बड़ा फैसला, अब सिर्फ सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक खुली रहेगी दुकानें  आदेश जारी

SP कमल लोचन कश्यप ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। मुठभेड़ झीरम हमले के मास्टरमाइंड हिड़मा के गांव में हुई है। हमला करने वाले नक्सली उसी की टीम के सदस्य थे। काफी लंबे समय से गांव में नक्सलियों का जमावड़ा लग रहा था। इसकी सूचना पर जवान पहुंचे थे।

रेस्क्यू के लिए जंगल में चॉपर भेजे गए

करीब चार से पांच घंटे चली मुठभेड़ शाम 5 बजे तक खत्म हो गई। इसके बाद बैकअप के लिए एक्स्ट्रा फोर्स भेजी गई है। वहीं, शहीद जवानों के शव और घायल जवानों को रेस्क्यू करने के लिए हेलीकॉप्टर भी भेजे गए। शाम तक मुठभेड़ के बारे में आधिकारिक जानकारी दिए जाने की उम्मीद है। शहीद जवानों का पोस्टमार्टम रविवार को होगा।

Leave a Comment