करोड़ों KISANO के लिए बड़ी खबर,अब इस प्रक्रिया के बिना नहीं आएगी 10वीं किस्त, तुरंत जानें क्या करना होगा

नई दिल्ली. : PM KISANO निधि योजना की 10वीं किस्‍त का इंतजार कर रहे 12 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानों के लिए काम क खबर है. PM KISANO योजना 2021 में केन्द्र की मोदी सरकार ने बड़ा बदलाव किया है. PM KISAN योजना के लाभार्थी किसानों को अगली किस्त यानी 10 वीं किस्त का पैसा  तभी मिलेंगे जब आप e-KYC पूरा कर लेंगे. जी हां..सरकार ने इस Yojana में यह अनिवार्य कर दिया है. अब बिना e-KYC के आपकी किस्त लटक सकती है.

मोदी सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 15 दिसंबर 2021 तक आपको PM KISAN सम्मान निधि योजना की 10वीं किस्त का पैसा मिल जाएगा. इस बार Christmas से पहले किसानों के खाते में पैसा क्रेडिट होगा.

जानें क्या है process ?

पोर्टल पर कहा गया है कि आधार आधारित OTP प्रमाणीकरण के लिए किसान कॉर्नर में EKYC विकल्प पर क्लिक करें और Biometric  प्रमाणीकरण के लिए निकटतम सीएससी केंद्रों से संपर्क. हालांकि, आप इसे घर बैठे ही अपने मोबाइल,laptop या कंप्यूटर की मदद से इसे पूरा कर सकते हैं.
1. इसके लिए सबसे पहले आप https://pmkisan.gov.in/ पोर्टल पर जाएं.
2. दाएं हाथ पर आपको इस तरह के टैब्स मिलेंगे. सबसे ऊपर eKYC लिखा मिलेगा. इस पर क्लिक करें.

इन किसानों को मिलेंगे 4000 रुपये

आपको बता दें जिन किसानों को अभी तक 9वीं किस्त का फायदा नहीं मिला है तो उन लोगों के खातों में दो किस्तो का पैसा एकसाथ आएगा यानी उनके खाते में 4000 रुपये Transfer किए जाएंगे. लेकिन आपको बता दें कि यह सुविधा उन किसानों को ही मिलेगी जिन्होंने 30 सितंबर से पहले Registration कराया होगा.

Back to top button