बड़ी खबर: इंतजार खत्म, 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोग कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे

केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) पर बड़ा फैसला लिया है। देश में 1 मई से 18 साल से ऊपर का हर व्यक्ति वैक्सीन लगवा सकेगा। लोगों को तेजी से कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए यह फैसला लिया गया है।

वैक्सीनेशन (Corona vaccination) के अगले फेज को लेकर PM मोदी ने कहा है कि सरकार देश में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कम से कम समय में वैक्सीन लगाने के लिए लगातार काम कर रही है। PM की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में वैक्सीन को लेकर कई अहम फैसले लिए गए। इसमें वैक्सीन (Corona vaccination) की कीमत, उपलब्धता, इसके लिए पात्र लोग और वैक्सीन लगाने जैसी तमाम व्यवस्थाओं को लचीला बनाया गया है।

मुंबई: Lockdown के दौरान Software इंजीनियर ने फर्जी वेबसाइट से कमाए 50 लाख से ज्यादा रुपए, हुआ गिरफ्तार

सोनिया और मनमोहन ने भी की थी मांग

इससे पहले 17 अप्रैल को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग में सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार को टीकाकरण के लिए अपनी प्राथमिकता पर पुनर्विचार करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि वैक्सीनेशन (Corona vaccination)  के लिए आयु सीमा को घटाकर 25 साल करना चाहिए। अस्थमा, मधुमेह, किडनी और लीवर संबंधी बीमारियों से पीड़ित सभी युवाओं को टीका लगाया जाना चाहिए।

इससे पहले रविवार को ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने PM नरेंद्र मोदी को चिट्‌ठी लिखकर वैक्सीनेशन (Corona vaccination)  को लेकर कई सुझाव दिए थे। उन्होंने अमेरिका और यूरोप में सभी अप्रूव हो चुके वैक्सीन के डायरेक्ट यूज की इजाजत देने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि केवल कुल संख्या को नहीं देखना चाहिए, बल्कि कितने प्रतिशत आबादी को टीका लग चुका है, इसे देखा जाना चाहिए।

हवा से  फैल रहा कोरोना वायरस, गर्वमेंट ने पहली बार स्‍वीकारा, हालांकि मौतों की संख्या घटी

उन्होंने ये सुझाव भी दिए कि दवा निर्माताओं के लिए अनिवार्य लाइसेंसिंग के प्रावधान लागू किए जाने चाहिए। साथ ही, राज्यों को टीकाकरण के लिए लोगों की केटेगरी तय करने में छूट देनी चाहिए, ताकि 45 साल से कम उम्र के लोगों को भी टीके लगाए जा सकें।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123