Wednesday, January 20, 2021
Home Web Morcha बिलासपुर: कारोबारी की पत्नी को बंधक बना लूटे थे लाखों रुपए, पुलिस...

बिलासपुर: कारोबारी की पत्नी को बंधक बना लूटे थे लाखों रुपए, पुलिस ने किया खुलासा

बिलासपुर। व्यापरी मनोहर के घर हुई लूटकांड खुलासा पुलिस ने कर दिया है। लूटने वाले वाले शातिर कारोबारी का हा पूर्व कर्मचारी ही निकला। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपी लूटेरे रवि भोषले और दीपक यादव को गिरफ्तार कर लिया है। बतादें, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के ग्रीन पार्क कॉलोनी में 15 दिसंबर को लाखों रुपए के गहने लूट लिए थे। पुलिस को लूट में दो नकाबपोश युवक के शामिल होने की सूचना मिली थी। दोनों घटना के दौरान एक महिला के हाथ-पांव बांधकर जख्मी कर दिया गया था। रियायशी इलाके में हुए इस लूटकांड ने पुलिस के लिए भी चुनौती खड़ी कर दी थी।
बतादें 15 दिसंबर की शाम कारोबारी मनोहर आडवाणी घर से बाहर गए हुए थे, जबकि घर में उसकी पत्नी पार्वती मौजूद थी। तभी सूनापन का मौका उठाते हुए दो लूटेरे घर में दीवार फांदकर दाखिल हो गये और फिर घर में मौजूद महिला के हाथ-पांव बाध दिये और फिर अलमारी में रखे लाखों के गहने और अन्य कीमती समान लूटकर भाग निकले थे। लूट की घटना के दौरान महिला से मारपीट भी की गयी थी, जिसमें वो लहूलुहान हो गई थी। पुलिस ने इस लूटकांट की तफ्तीश शुरू की।

सुप्रीम कोर्ट ने ग्रेच्युटी को लेकर दिया बड़ा आदेश, बकाया होने पर रोका और काटा जा सकता है आपका पैसा

पुलिस ने संदेह के आधार पर जब व्यापरी के पूर्व कर्मचारियों की तरफ जांच की सुई बढ़ी तो जांच के दायरे में रवि भोसले भी आया। रवि भोसले कारोबारी विनोद के यहां कर्मचारी था। हालांकि वे बीते कुछ दिनों से वो काम छोड़ चुका था। रवि से जब कड़ाई से पूछताछ से शुरू की, उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। विवाद के बाद उसे काम से हटा दिया गया था। रवि ने इसी खुन्नस में अपने दोस्त दीपक के साथ लूट की प्लानिंग कर ली।
रवि भोषले के अनुसार, लूट का प्लान के अनुसार, मनोहर सेठ के घर ग्रीन पार्क पहुंच गया। मनोहर अपने स्कूटी से जब कहीं चला और घर में उनकी पत्नी रह गयी तो मौका देखकर दीपक और रवि  घर में दाखिल हो गये और फिर महिला के हाथ पांव बांध दिये, लेकिन उसने चिल्लाने की कोशिश की तो उसके सर को पलंग से मार दिया, जिसके बाद खून बहने लगा। महिला के बेहोश होते ही लूटेरों ने गहने और पैसे लूट लिये और फरार हो गया। लूट के बाद रवि और दीपक ने समान और पैसे आधे-आधे बांट लिये और फिर छुप-छुपकर रहने लगे इसी दौरान पुलिस ने दोनों को तबोच लिया।

साल के आखिरी दिन पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, वाइन से दूर रहने की सलाह, मौसम विभाग ने चेताया, न करें नजरअंदाज

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments