दांपत्य जीवन में आ रही कटूता, शुक्र तो नहीं नाराज, करें ये उपाय और करें प्रसन्न

इन उपायों से शुक्र ग्रह को अपने जीवन में मजबूत कर सकते हैं, शुक्र ग्रह को प्रसन्न करने से घर में आती है संपन्नता, रुपए-पैसों की नहीं होती कोई कोई कमी...

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह (planet venus) को दांपत्य जीवन में प्रेम और भौतिक सुखों व धन वैभव का ग्रह माना जाता है। यदि शुक्र ग्रह (planet venus) की स्थिति प्रतिकूल हो तो इससे दांपत्य जीवन भौतिक सुखों में आने लगती है, मनुष्य को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र नौ ग्रह है। इनमें से राहु-केतु को छोड़ दें तो ग्रहों को किसी न किसी राशि का आधिपत्य मिला हुआ है। इन ग्रहों के आधार पर ही सप्ताह के सात दिनों के नाम रखा गया है। सात दिन उससे संबंधित ग्रहों का प्रतिनिधित्व करता है। यह ग्रह अलग-अलग फल प्रदान करता है।

जिन लोगों की कुंडली में शुक्र ग्रह (planet venus) कमजोर रहता है उनके प्रेम संबंधों में अड़चनें बनी रहती हैं या फिर वैवाहिक जीवन में समस्याएं आने लगती हैं। शुक्रवार के दिन यदि कुछ उपाय कर लिए जाएं तो इससे आपका शुक्र ग्रह मजबूत होता है वह जीवन में संपन्नता व खुशहाली आती है। तो आइए जानते हैं कि शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए क्या उपाय करने चाहिए।

बार-बार आते हैं ये चिंता, कही राहु-केतु तो नहीं कर रहा परेशान, करें ये उपाय

शुक्र को मजबूत करने के लिए मंत्र जाप

यदि शुक्र ग्रह (planet venus) के कारण आपके जीवन में आर्थिक तंगी उत्पन्न हो रही है तो प्रत्येक शुक्रवार और पूर्णिमा के दिन शुक्र के इस मंत्र का जाप करना चाहिए। इससे शुक्र मजबूत होता है और आपकी रुपए-पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं।

शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए मंत्र- “ऊं द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः”

भोजन में करें सफेद चीजों का प्रयोग-

सफेद चीजों को शुक्र ग्रह (planet venus) से संबंधित माना जाता है। शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए खाने में सफेद चीजों जैसे, चावल की खीर, दूध, दही आदि का सेवन करना चाहिए। इससे शुक्र मजबूत होता है और शुभ परिणामों की प्राप्ति होती है।

शुक्र ग्रह (planet venus) को मजबूत बनाने के लिए इन बातों का रखें ध्यान-

यदि आप शुक्र ग्रह को मजबूत बनाना चाहते हैं तो साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

इसके अलावा इत्र का प्रयोग न दान करना चाहिए।

सफेद रंग के वस्त्रों व सफेद वस्तुओं को दान करना चाहिए।

शुक्र ग्रह को मजबूत बनाने के लिए हमेशा महिलाओं का सम्मान करना चाहिए।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Back to top button