BJP की दिनभर चिंतन फिर बेहतरीन डांस: पान वाला बाबू.. देखिए वीडियो, पूर्व CM रमन नाचे, नंदकुमार ने बजाया ढोलक

0
677
webmorcha.com
चिंतन बैठक

रायपुर। BJP बस्तर में चिंतन बैठक कर रही है, राजनीतिक चिंता के इस चितंन शिविर में बुधवार की शाम BJP दिग्गज नेताओं सभी टेंशन छोड़कर दिल खोलकर डांस किया। बतादें, जगदलपुर के एक होटल HOTEL में आयोजित चिंतन शिविर में सभी शाम होते ही जुदा अंदाज बिखरते हुए दिखे। पारंपरिक वाद्य यंत्र जैसे बस्तर का ढोल, बांस से बने बाजे कलाकार बजा रहे थे। इस पर छत्तीसगढ़ी फेमस सांग ए पान वाला बाबू… की धून बजा रहे थे।

इस शिविर में स्थानीय कलाकारों को परफॉर्म (perform) करने बुलाया गया था। कलाकार अपने वाद्य यंत्रों के साथ प्रस्तुति देने लगे। इतने में राष्ट्रीय जनजाति आयोग के प्रमुख रह चुके नंद कुमार साय ने कुछ नेताओं से मंच की ओर चलने का आग्रह किया, मुस्कुराकर नेता उनके साथ हो लिए। इसके बाद नंद कुमार साय गले में ढोल टांगकर खुद नाचने लगे।

गजब: एक झटके में मछुआरा बन गया करोड़पति…मुंबई के नजदीक पालघर के मछुआरे ने सवा करोड़ रुपये की बेची ‘सोने के दिल’ वाली मछली

इसके बाद यहां पूर्व CM डॉ रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद विजय बघेल, पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर, केदार कश्यप पहुंचे। इनके साथ भाजपा के प्रदेश संगठन के अध्यक्ष विष्णुदेव साय और पदाधिकारी पवन साय भी खुद को रोक नहीं पाए। टी शर्ट पहने राज्य सभा के सांसद राम विचार नेताम और नेता शिव रतन शर्मा भी झूमते हुए पहुंच गए। बृजमोहन अग्रवाल ने सभी नेताओं का हाथ पकड़ा और एक साथ नाचने लगे।

दिन में हुई राजनीतिक बातें, प्रदेश प्रभारी ने प्रेस वार्ता लेकर कहा…

दिन के समय चिंतन शिविर में प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी (D Purandeshwari) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। डी पुरंदेश्वरी ने कहा कि, प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार आई है तब से लेकर अब तक 500 किसानों ने आत्महत्या कर ली है। जो अपने आप में एक बड़ी बात है। CM भूपेश बघेल कहते हैं कि मैं किसान का पुत्र हूं। किसानों को 2500 रुपए बोनस भी दे रहा हूं। छत्तीसगढ़ के किसानों को खाद और बीज की कमी का सामना करना पड़ रहा है। जो चिंता का विषय है। BJP ने अपने चिंतन शिविर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में इस विषय को भी रखा था। यदि BJP की सरकार आती है तो किसानों के हित में काम किया जाएगा।