कर्क राशि 2022 में तन और मन रहेंगे प्रसन्न, यात्रा का साल होगा ये साल  

(Cancer Horoscope) Kark Rashifal 2022 In Hindi: कर्क राशि के जातकों के लिए नया वर्ष के प्रारंभ चुनौतीपूर्ण रहेगा। हालांकि कुछ समय बाद स्थितियों में तेजी से सुधार होगा।

कर्क राशि इस वर्ष आपको यात्राएं कुछ अधिक करनी पड़ सकती है। जनवरी और फरवरी में सेहत का विशेष तौर पर ध्यान रखने आपकों जरूरत है। कर्क राशि खान-पान पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अच्छी जीवनशैली से तन और मन से प्रसन्नताभरा होगा ये साल।

अप्रैल 2022 माह में गुरु ग्रह का नौवें भाव में गोचर आपको घर और कैरियर के विकास पर केंद्रित होगा। इस महीने आप जो सबसे बढ़िया उपाय कर सकते हैं, वो यह कि अपनी खास दिन-चर्या से कुछ समय निकालकर तनावों से दूर होने के लिए समय निकाल लेना बेहतर होगा। बेहतर होगा अपने परिवार के साथ घुमने-फिरने का मन बनाए।

मार्च, अप्रैल, दिसबंर रहेगा बेहतरीन

कर्मचारी के लिए कुछ बदलाव भी आ सकते हैं। नई नौकरी मिलने के योग हैं। साल के मार्च और अप्रैल महीने तथा दिसबंर महीने आपके लिए बेहतरीन साबित होगा। नए कारोबार भी प्रारंभ हो सकते हैं। अपने जेब पर नियंत्रण बनाएं रखें। नए साल पर खर्च बढ़ेंगे। धन निवेश के मामले में वरिष्ठ सलाह जरूर लें। जुलाई 2022 के बाद आपकी बचत का कुछ हिस्सा बेकार कार्यों में खर्च हो सकता है।

विद्वार्थियों को इस साल बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। आप किसी कामों या अनुसंधान में रुचि लेंगे। शोध के बहुत अच्छे परिणाम भी आपको मिलेगा। अप्रैल 2022 से जुलाई के बीच आपकी प्रस्तुति बेहतरीन होगी। अपने गुस्से और वाणी पर कंट्रोल रखना होगा। अप्रैल के बाद नए संबंधों से आपको बेहतरीन लाभ होगा।

चाणक्य नीति : ऐसे मित्र से बना लें दूरी, नहीं तो जीवन कर देगा बर्बाद

अपने जिंदगी में नई चुनौतियों और अवसरों को लेने के लिए आपकों अपने कामों में निखार लाने की जरूरत है। जो व्यक्ति अविवाहित हैं उनकी विवाह होगी और जो लोग विवाहित हैं उन्हें अप्रैल 2022, मई और जून 2022 के महीनों में अपने जीवन साथी के विचारों का सम्मान करना आपके हित में होगा। परिजनों के सेहत पर आपको विशेष ध्यान चाहिए। वर्ष के प्रारंभ में किसी मुद्दे को लेकर आपका झगड़ा हो सकता है। ऐसी परिस्थिति में आपके परिवार में तनाव की स्थिति निर्मित हो सकता है।

कुल मिलाकर साल 2022 में कर्क राशि के जातकों के लिए गुरु ग्रह का मीन राशि में गोचर बहुत ही लाभदायक होने वाला है। साल के प्रारंभ जब गुरु ग्रह कुंभ राशि में गोचर करेंगे, तो आपको हर जगह मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

https://twitter.com/WebMorcha

https://www.facebook.com/webmorcha

https://www.instagram.com/webmorcha/

Back to top button