BSc नर्सिंग पेपर लीक… परीक्षा हुई कैंसिल, अफसर पर्चा लीक करने वालों का पता लगाएंगे

0
58
webmorcha.com
BSc नर्सिंग पेपर लीक

रायपुर। B.Sc नर्सिंग की परीक्षा कैंसिल करने का आदेश जारी कर दिया गया। आयुष यूनिवर्सिटी (Ayush University) की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है। अब स्टूडेंट्स (Student) में बड़ी निराशा है। यूनिवर्सिटी की तरफ से कहा गया है कि M.Sc और पोस्ट बेसिक नर्सिंग के एग्जाम (Nursing exam) पहली की तरह होते रहेंगे। फिलहाल B.Sc नर्सिंग पर लगाई गई रोक जारी रहेगी। परीक्षा कब होगी, आगे नया शेड्यूल क्या होगा, फिलहाल आयुष यूनिवर्सिटी (Ayush University) की तरफ से तय नहीं किया गया है।

पर्चा लीक होने की खबर

कुछ स्टूडेंट और यूनिवर्सिटी (Ayush University) के अफसरों में बताया कि हाल के दिनों में B.Sc नर्सिंग के क्वेश्चन पेपर लीक हो गए। पेपर लीक होने की खबर शुक्रवार सुबह ही सभी सेंटर्स तक पहुंची और अचानक इस परीक्षा को रोकने का फैसला लेना पड़ा। एक स्टूडेंट (Student)ने बताया कि रायपुर के मेकाहारा में उसका एग्जाम (exam) सेंटर बनाया गया था। आंसर शीट भी बांटी जा चुकी थी और तभी अचानक परीक्षा रद्द करने की बात सामने आई। स्टूडेंट्स को लौटने को कहा गया।

वीडियो: करोड़ों में बने पाकिस्तान के इस क्रिकेट स्टेडियम में उगा सब्जियां

अफसर पर्चा लीक करने वालों का पता लगाएंगे

यूनिवर्सिटी  (University) ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि पेपर लीक किया गया है। रजिस्ट्रार डॉ. राजेश हिशीकर ने कहा है कि जल्द ही जांच कर इस बात का भी पता लगाया जाएगा कि इस पर्चा लीक कांड के पीछे जिम्मेदार कौन है। सूत्रों की मानें तो यूनिवर्सिटी (University)  के ही कुछ कर्मचारियों ने इस लीक कांड को अंजाम दिया है। फिलहाल किसी के नाम का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन, इस घटना की वजह से वो स्टूडेंट (Student) परेशान हैं, जो इस परीक्षा को देकर आगे बढ़ना चाहते थे।