कोमाखानक्राइमबस्तर

5वीं बटालियन के सीएएफ जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

जगदलपुर। सीएएफ के पांचवी बटालियन के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। जवान की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। सूचना के बाद घटना स्थल पर पहुंची पुलिस और शव का मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी के अनुसार कोंडागांव के सीएएफ सुभाष यादव 5वीं बटालियन में कार्यरत थे। गुरुवार को सुभाष ने खुद को गोली मारकर खुदखुशी कर लिया। हालांकि अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है कि जवान ने क्यो आत्महत्या की। बताया जा रहा है जवान आत्महत्या करने के पूर्व सुसाइड नोट लिखकर छोड़ा है। हालांकि अभी तक मौत किस वजह से हुई है स्पष्ट नहीं हो पाया है।

राजधानी रायपुर के टाऊन हॉल में 21 अगस्त तक आयोजित होगी प्रदर्शनी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी रायपुर के कलेक्टोरेट गार्डन के पास टाऊन हॉल में ‘‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़‘‘  छायाचित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित यह छायाचित्र प्रदर्शनी आगामी 21 अगस्त तक आयोजित होगी। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉ. महादेव प्रसाद पाण्डेय को शॉल श्रीफल भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय, महापौर प्रमोद दुबे, इतिहासकार प्रो. रमेन्द्रनाथ मिश्र सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

यहां पढ़ें : http://प्रदेश सरकार की सौगात : प्रदेश में एक और नए जिले, 25 नईं तहसील की घोषणा

मुख्यमंत्री बघेल ने प्रदर्शनी में स्वतंत्रता संग्राम में छत्तीसगढ़ का योगदान के साथ गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ थीम पर आधारित सजीव छायाचित्रों का अवलोकन किया। इस छायाचित्र प्रदर्शनी में महात्मा गांधी का प्रथम और द्वितीय छत्तीसगढ़ प्रवास, छत्तीसगढ़ के प्रमुख स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, ऐसे गढ़ा देश, सभी वर्गो के विकास का संकल्प, शिक्षा, स्वास्थ्य, सुपोषण अभियान, गढ़बो नवा छत्तीसगढ़, महिला सशक्तिकरण, हमारा गौरव हमारा रायपुर, सांस्कृतिक विरासत-हरेली, ब्लैक बोर्ड से की-बोर्ड की ओर, आदिवासियों का साथी सरकार, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती, किसान के मितान सरकार, जन-चौपाल, भेंट-मुलाकात, लोकवाणी पर आधारित बोलती तस्वीरों को बहुत ही आकर्षक ढंग से प्रदर्शित किया गया है।

आयुक्त जनसंपर्क तारण प्रकाश सिन्हा ने प्रदर्शनी के बारे में विस्तार के जानकारी दी। मुख्यमंत्री श्री बघेल इस अवसर पर रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा नई साज-सज्जा के साथ टाउन हॉल भवन का लोकार्पण किया। जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित गढ़़बो नवा छत्तीसगढ़ छायाचित्र प्रदर्शनी आमजनों के लिए आगामी 21 अगस्त तक प्रतिदिन सुबह 10 बजे से रात्रि 8 बजे तक चलेगी।

[wds id=”1″]

हमसे जुड़ें

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

9617341438

7879592500

8871342716

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button