ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

कर्क राशि को जुलाई 2022 में खर्च पर कंट्रोल कर चलना होगा

July Monthly Horoscope 2022 : इस महीने में किसकी बदलेगी भाग्य, किसे होगा धनार्जन लाभ, पढ़ें जुलाई का मासिक राशिफल....

जुलाई 2022 का महीना ज्योतिष गणना के मुताबिक खास माना जा रहा है। इस माह में ग्रहों का ऐसा दुर्लभ संयोग बन रहा है जब एक साथ 5 ग्रह अपनी राशि में आकर संचार करेंगे। माह के शुरुआत में बुध मिथुन राशि में आएंगे जिसके स्वामी बुध स्वयं हैं। इसके साथ ही इस महीने में शनि जो अपनी राशि कुंभ में चल रहे हैं वह अपनी ही राशि मकर में लौटकर आएंगे। गुरु अपनी राशि मीन में चलेंगे। शुक्र अपनी राशि वृष में रहेंगे। जबकि मंगल अपनी ही राशि मेष में चलेंगे। ऐसे संयोग कम ही बनता है जब एक साथ इतने ग्रह अपने-अपने घर अर्थात राशि में हों।

कर्क राशि (Cancer) के जातकों को जुलाई महीने के पूर्वार्ध में धन और सेहत दोनों पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत रहेगी। माह की शुरुआत में आपको धन का प्रबंधन करके चलना होगा,अन्यथा आपका बजट गड़बड़ा सकता है। माह की शुरुआत में की गई फिजूलखर्ची बाद में आपके लिए कर्ज लेने का बड़ा कारण बन सकती है। (Cancer)  इस दौरान सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर जेब से अधिक धन खर्च हो सकता है। भूमि-भवन से जुड़े विवाद को बजाय कोर्ट-कचहरी ले जाने के बातचीत से सुलझा लेना उचित रहेगा, अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

इस दौरान आप अपनी दिनचर्या और खान-पान का विशेष ख्याल रखें। विशेष रूप से यदि कोई पुरानी बीमारी दोबारा उभरती है या फिर मौसमी बीमारी की चपेट में आते हैं तो उसे बिल्कुल नजरंदाज न करें,अन्यथा आपको अधिक शारीरिक कष्ट झेलना पड़ सकता है। माह के दूसरे सप्ताह में आपको कार्यक्षेत्र में सीनियर का कम सहयोग मिल पाएगा। (Cancer)  घरेलू विवाद भी आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेंगे। इस दौरान जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है।

मिथुन राशि को जुलाई 2022 में कारोबार में मिलेगा जबरदस्त लाभ

(Cancer)  हालांकि माह के उत्तरार्ध तक मतभेद सुलझ जाएंगे। प्रेम संबंध की दृष्टि से माह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध का समय ज्यादा अनुकूल रहेगा। इस दौरान लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। (Cancer) मास के चौथे सप्ताह में आपके द्वारा किए गए प्रयास का पूरा परिणाम प्राप्त होगा। फुटकर विक्रेताओं के लिए यह समय अत्यंत ही शुभ साबित होगा। व्यवसाय को विस्तार देने की योजना पर कार्य करेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। सेहत सामान्य रहेगी।

उपाय: (Cancer) रोजाना भगवान शिव को दूध एवं जल चढ़ाएं और शिव चालीसा का पाठ या फिर उनके पंचाक्षरी मंत्र का जप करें।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

Related Articles

Back to top button