मकर राशि को दिसबंर 2021को कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता

मकर राशि साल 2021 का अंतिम महीना दिसबंर में मकर राशि के जातकों को कार्य क्षेत्र में शानदार मौका मिलने वाला है। इस माह आपको अपने विचारों और योजनाओं को, गहराई से समझने और उसे अपनाने के बहुत से अवसर प्राप्त होगें। रचनात्मकता से जुड़े और प्रदर्शन करने वाले कलाकारों को अपने कौशल के लिए सही मंच मिलने की संभावना है।

कार्यक्षेत्र

इस माह दिसंबर 2021 में मकर राशि के जातकों के लिए, कुछ शानदार और नई जिंदगी की शुरुआत के संकेत दे रहा है। शनि का आपकी राशि के लग्न भाव में उपस्थित होना और वहीं मंगल देव का अपने स्वयं के एकादश भाव में विराजमान होना आईटी, टेक्नोलॉजी और मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए, नए अवसर देने का कार्य करेगा। कारोबारी जातकों को भी नए कारोबारिक प्रस्ताव मिलने के योग बनेंगे, लेकिन आपको अपने संचार कौशल और अपने साथियों के साथ काम करने की क्षमता को बढ़ाने की भी इस दौरान सबसे अधिक आवश्यकता होगी।

आर्थिक क्षेत्र

दिसबंर 2021 माह में आर्थिक जीवन के संबंध में मकर राशि के जातकों को लाभकारी परिणाम प्राप्त होने की संभावना है। मंगल का गोचर स्वयं के ग्यारहवें भाव में होना, आपको सफलता और लाभ अर्जित करने में मदद करेगा। जिससे आपकी प्रतिष्ठा और आय दोनों में बढ़ोतरी हो सकेगी।

धनु राशि के जातकों को दिसबंर 2021 कैरियर में मिलेगा भरपूर सफलता

सेहत

दिसबंर 2021 में मकर राशि के जातकों सबसे ज्यादा अपने सेहत जीवन पर ध्यान देने की जरूरत  होगी। ऐसे में आपको अपनी स्वास्थ्य के प्रति जरा भी लापरवाही न बरतने की सलाह दी जाती है। खासतौर से पेट से संबंधित हर समस्या को लेकर सतर्क रहें। आपके ग्यारहवें  भाव में मंगल की उपस्थिति, आपकी जीवन शक्ति और आत्मविश्वास को बढ़ाएगी। जिससे आपके साहस और पराक्रम में बढ़ोत्तरी होगी।

प्रेम व वैवाहिक

दिसबंर मकर राशि के प्रेम संबंधों के लिए, मिश्रित फल लेकर आ रहा है। यदि आप अविवाहित हैं या अभी किसी तरह के नए रिश्ते में बंधे हैं तो, आपको अपने प्रेमी के साथ अपने संबंधों को बेहतर करने के अवसर मिलेंगे। जिससे आप दोनों के बीच विश्वास बढ़ेगा। वहीं प्रेम में पड़े जातकों को पांचवें भाव में राहु की उपस्थिति के चलते, थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है।

पारिवारिक

दिसंबर 2021 माह में अनेक ग्रहों का प्रभाव, मकर राशि के पारिवारिक वातावरण को ख़ुशियों और आनंद से भर देगा। माह के प्रारंभ में आपके दूसरे भाव में लाभकारी ग्रह गुरु बृहस्पति और आपके चतुर्थ भाव के स्वामी मंगल का एकादश भाव में होना, आपके पारिवारिक जीवन के लिए शुभ रहेगा।

उपाय

रोजाना शनि ग्रह के मंत्रों का जप करें।

रोजाना सुबह प्राणायाम का अभ्यास करें।

ज़रूरतमंद और विकलांग लोगों की मदद करें।

हमसे जुड़िए…

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

Followthislink WhatsApp

Back to top button