CBSE Board: परीक्षा स्थगित करने के लिए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से किया आग्रह, असमंजस में स्टूडेंट्स, टलने के आसार

CBSE Board Class 10, 12 Exams 2021 Latest Update: सीबीएसई बोर्ड के 10वीं 12वीं के एग्जाम होने हैं। स्टूडेंट्स की डिमांड है कि एग्जाम कैंसिल कर दिए जाए। इसके अलावा विपक्षी पार्टियों के नेता भी मांग कर रहे हैं कि एग्जाम कैंसिल किए जाएं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 11,491 मामले सामनेे आए हैं। ऐसे में उन्होंने केंद्र से अपील की है कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कर दिया जाए।

आखिर देश में इतनी तेज़ी से क्यो फैल रहा है कोविड? एक्सपर्ट ने बताई चार कारण

CBSE Board Class 10, 12 Exams सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कहा कि एग्जाम में स्टूडेंट की सेफ्टी के लिए पूरा इंतजाम किया गया है। क्लास 10 और 12 के एग्जाम के लिए 5 से 7 हजार सेंटर बनाए गए हैं। हर सेंटर पर कोरोना की गाइंडलाइंस का कड़ाई से पालन किया जाएगा। यदि कोई भी छात्र जिसे विशेष सुविधा की जरूरत हो और वो परीक्षा के लिए आ रहा है तो उन्हें एक कमरा उपलब्ध कराया जाएगा जहां दो बच्चे बैठ सकते हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की दसवीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के दौरान केवल दस परीक्षार्थी ही परीक्षा हॉल में बैठेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि देशभर में बढ़ते कोरोना (COVID-19) संक्रमण को देखते हुए सीबीएसई परीक्षाएं 4 मई से कराने के फैसले पर पुनर्विचार होना चाहिए। इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) परीक्षाओं को रद्द करने की छात्रों की मांग के बारे में बताया है। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 कक्षा 10 की परीक्षाएं 4 मई से 7 जून के बीच होंगी और कक्षा 12 के लिए 4 मई से 15 जून के बीच आयोजित की जाएंगी।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment