सेंट्रल एक्साइज टीम ने 9 करोड़ 81 लाख रुपए की गांजा जब्त किया, बताया जा रहा है अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

रायपुर। छग मार्ग ओडिशा से पंजाब खपाने ले जा रहे गांजा से भरी एक ट्रक को सेंट्रल एक्साइज ने धरदबोचा। ट्रक में 6545 किलो गांजा भरी थी। गांजा पकड़ने में सेंट्रल एक्साइज रायपुर और डीआरआई नागपुर जोन के अधिकारियों के संयुक्त टीम ने रविवार को यह कार्रवाई किया।

http://कल से थम जाएंगे 8 हजार बसों के पहिए, इधर 20 जुलाई से ट्रांसपोर्ट व्यवसायी ने आंदोलन की दी चेतावनी

ट्रक ओडिशा मलकानगिरी से गांजा भरकर के पंजाब के लिए निकला था। ट्रक क्रमांक सीजी 07-सीए 5727 में टीम को सूचना मिली थी। सूचना पर टीम ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। ट्रक ड्राइवर और कंडेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि छग और मध्यप्रदेश के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

http://मैनपाट में हाथियों ने मचाया आतंक यहां के 15 घरों को तोड़कर पहुंचाया नुकसान

इसके पहले एक साथ इतने भारी मात्रा में मादक दृव्य नहीं पकड़ा गया है। गांजा की कीमत 9 करोड़ 81 लाख रुपए बताई जा रही है। गांजा तस्करों के लिए ओडिशा से गांजा सप्लाई करने के लिए छग और खासतौर पर रायपुर ही आसान रूट माना जाता है। यही कारण है कि आए दिन रायपुर में गांजा तस्करों से गांजा बरामद किया जाता रहा है।

http://नक्सलियों ने पटरी उखाड़ी, मालगाड़ी के इंजन के साथ दर्जनभर वैगन पटरी से उतरे

इस रूट में भी आए दिन तस्करी

सराईपाली तथा बागबाहरा के अलावा गरियाबंद के रास्ते से भारी मात्रा में गांजा की आए दिन तस्करी होती है। हालांकि अब पुलिस की लगातार कार्रवाई से गांजा तस्करी में लगाम लगी है। मोटर साईकिल, कार, मेटाडोर जीप जैसे वाहनों में गांजा की तस्करी होती है। यह पहला मामला है कि किसी ट्रक में भारी मात्रा में गांजा की तस्करी की जा रही थी।

यहां पढ़े: http://विधायक एवं उनके समर्थकों पर पुलिस ने बर्बरता पूर्वक चलाई लाठी

Leave a Comment

Ek Villain Returns की हीरोइन Tara Sutaria का डेब्यू शो Katrina Kaif इस इंडस्ट्री में भी कर चुकी हैं ये काम रोहित शर्मा ने अचानक दिया बड़ा संकेत, ये धाकड़ खिलाड़ी पहले टेस्ट में करेगा विकेटकीपिंग! मौनी रॉय ने फ्लॉन्ट किया परफेक्ट फिगर Upcoming Twists: Anupamaa और अनुज की राह होगी अलग