CG: ढाई-ढाई साल पर TS ने कहा – पंजाब में अचानक नहीं हुआ, यहां में भी अचानक बदलाव नहीं होगा, प्रक्रिया है

0
48
webmorcha.com
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdev)

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव ने ढाई-ढाई साल के सवाल पर कहा कि पंजाब में भी एकाएक कुछ नहीं हुआ। छत्तीसगढ़ में ढाई साल तो कब का बीत गया है। प्रक्रिया चल रही है। सबके मन में कौतूहल रहता है। बड़ा निर्णय है, हाईकमान सारी बातों का परीक्षण करता है फिर निर्णय लेता है। दिल्ली से पांच दिन के दौरे से लौटने के बाद TS सिंहदेव ने मीडिया से बातचीत की।

कब खत्म होगी यह ड्रामा

जब गर्वमेंट बननी थी तब दो-तीन दिन में ही ऐसा लग रहा था कि पता नहीं प्रदेश में कब निर्णय होगा। CM कब बनेंगे, कब तय होगा। तो कौतूहल बना रहता है। स्वाभाविक है कि छत्तीसगढ़ लोगों के लिए उनके भविष्य की बात जुड़ी रहती है गर्वमेंट कैसे चलेगी आगे कैसा होगा, तो उनके मन में स्वाभाविक है ये कौतूहल। छोटा निर्णय नहीं होता है ये सब। बड़ा निर्णय है तो आला हाईकमान बहुत सारी बातों का परीक्षण कौतूहल शांत कब होगा।

CG: सियासी ड्रामा अभी बाकी.. TS बाबा बोलें- कांग्रेस के 70 MLA, कई और भी बढ़ सकते हैं!

टीएस बाबा बोलें सभी जगह कुछ न कुछ गतिविधियां चल ही रही थीं। अचानक पंजाब में भी नहीं हुआ लेकिन जरूर है कि बड़ा फैसला हुआ। ये भी हाईकमान की इच्छाशक्ति को प्रदर्शित करता है। तो हाईकमान जो निर्णय लेगा स्वाभाविक है कि वो कार्यरूप में आएगा।

TS बाबा बोलें अचानक से नहीं, ये प्रक्रिया है चल रही है। अब लोग तो ढाई-ढाई साल की बात कर रहे हैं। ढाई साल तो कब का बीत गया। नई बात नहीं है। ये बातें तो चर्चा में रहती हैं। उसी चर्चा को अंजाम तक ले जाने की जो बात है वो निर्णय के रूप में आ जाता है।

MLA शैलेष पांडेय पर बोलें वे भावनात्मक व्यक्ति हैं। भावना में आते हैं और मन जो बातें रहती हैं कई बार सामने आ जाती हैं। वरना सार्वजनिक जीवन में जितना हम संयमित रहें, गुणदोष अपनी जगह रहता है लेकिन जितना बच के चलें, बच के बोलें उतना अच्छा रहता है।