CG: क्या वाकई बदलने वाले हैं यहां के मुख्यमंत्री!…दिल्ली में घमासान जारी: रायपुर वापस लौट रहे हैं CM, सिंहदेव अभी दिल्ली में रुके

0
56
webmorcha.com
राजनितिक ड्रामा

रायपुर। दिल्ली में सत्ता के लिए घमासान जारी है। CM भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव ने बारी-बारी से कांग्रेस महासचिव KC वेणुगोपाल से भेंट की है। दोनों नेता बहरहाल, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात का इंतजार कर रहे थे। अब CM भूपेश बघेल रायपुर वापस लौट रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव अभी दिल्ली में ही रुकेंगे।

जानकारी के अनुसार, CM भूपेश बघेल सुबह 11.15 बजे के करीब कांग्रेस महासचिव KC वेणुगोपाल से मिलने पहुंचे। बाद में TS सिंहदेव भी वेणुगोपाल से मिले। दोनों नेताओं की वेणुगोपाल से क्या बात हुई इसकी अधिकृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है। CM की सोनिया गांधी से मुलाकात की भी चर्चा है। लेकिन यह जानकारी पुष्ट नहीं हुई है। बहरहाल, CM भूपेश बघेल रायपुर लौट रहे हैं। वे नियमित उड़ान से 3.45 बजे रायपुर पहुंचेंगे। संभावना जताई जा रही है कि CM के लौटने के बाद दिल्ली में हुई बातचीत का नतीजा सामने आएगा।

राहुल से 3 घंटे भेंट के बाद भी नहीं सुलझा CG  कांग्रेस विवाद, सोनिया लेंगी अंतिम फैसला

कांग्रेस पदाधिकारी और CM के समर्थक बड़ी संख्या में हवाई अड्‌डे पहुंच रहे हैं। वहां शक्ति प्रदर्शन जैसा माहौल बनने की जानकारी सामने आ रही है। दोनों नेताओं ने मंगलवार को दिल्ली में राहुल गांधी (rahul gandhi) से मुलाकात की थी। करीब तीन घंटे तक राहुल गांधी ने दोनों नेताओं से अलग-अलग बात की। विवाद के समाधान पर बात हुई, लेकिन दोनों को एक और दिन रुकने को कहा गया था। माना जा रहा है कि सोनिया गांधी ने राहुल गांधी (rahul gandhi) के फार्मुले पर ही सहमति की मुहर लगाई है।

सरकार में ऐसे बढ़ता गया है विवाद

ढाई-ढाई वर्ष के लिए CM बनाए जाने के फार्मुले की चर्चा के बीच पिछले कुछ महीनों के दौरान लिए गए कुछ फैसलों से विवाद बढ़ा है। सरकार ने जून महीने में ढाई साल पूरे किए। इसी साथ CM बदलने की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया। शुरुआत में इस संबंध में किसी सवाल पर CM भूपेश बघेल साफ शब्दों में कहते रहे कि इस तरह का कोई फार्मुला मौजूद नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव जरूर इस सवाल पर कहते थे कि CM बनाना हाईकमान का फैसला है। पिछले महीने पहली बार मुख्यमंत्री इस लाइन पर आए कि हाईकमान कहे तो अभी इस्तीफा दे दुंगा। 14 अगस्त को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा, सेमिफाइनल में हम चार लोग थे। अभी तो दो ही खिलाड़ी बचे हैं। इसके साथ ही सत्ता संघर्ष की अटकलों ने जोर पकड़ा।

MLA बृहस्पत कांड के बाद भड़का विवाद

बीते महीने विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने से ठीक पहले कांग्रेस MLA बृहस्पत सिंह के स्वास्थ्य मंत्री TS  सिंहदेव पर जान से मारने की कोशिश का आरोप लगाने के बाद विवाद ने तुल पकड़ लिया। स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव कई दिनों से दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं तक अपनी बात पहुंचा रहे थे। सोमवार को अचानक बताया गया कि राहुल गांधी ने दोनों नेताओं को मुलाकात के लिए दिल्ली बुलाया है। सिंहदेव पहले से ही दिल्ली में थे, भूपेश बघेल सोमवार की शाम दिल्ली के लिए रवाना हुए। रवाना होने से पहले भी उन्होंने इसे सामान्य मुलाकात बताने की कोशिश करते रहे। उन्होंने बैठक में TS सिंहदेव के मौजूद रहने की बात से भी अनभिज्ञता जताई थी।

सीएम भूूपेश ने कहा…

मैंने पहले भी कहा था कि उनका(सोनिया गांधी और राहुल गांधी) जब तक आदेश है मैं इस(मुख्यमंत्री) पद पर हूं। जब वो कहेंगे इस पद का त्याग कर दूंगा। जो ढाई साल-ढाई साल का राग अलाप रहे हैं वो राजनीतिक अस्थिरता लाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वो कभी सफल नहीं होंगे: भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ CM

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/