एजुकेशन/हेल्थ/रोमांसछत्तीसगढ़देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहररायपुर

CG बोर्ड Result आज होगा जारी, 8 लाख स्टूडेंट्स को है इंतजार, इस लिंक पर देखें रिजल्ट

छ्त्तीसगढ़ बोर्ड की हाई स्कूल और हायर सेकेंड्री परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को रिजल्ट जारी होने के बाद रोल नंबर और जन्म तारीख भरकर सब्मिट करना होगा. इसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा.

रायपुर CG बोर्ड Result । छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी मुख्य परीक्षा 2022 का परीक्षा परिणाम 14 मई को दोपहर 12 बजे बोर्ड मण्डल कार्यालय के सभा गृह में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम द्वारा घोषित किया जाएगा। परीक्षा परिणाम मण्डल की वेबसाईट https://www.cgbse.nic.in एवं https://www.results.cg.nic.in पर जारी किया जाएगा। CG बोर्ड Result 

परीक्षा परिणाम घोषित होने के पूर्व हेल्पलाईन प्रारंभ

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी परीक्षाओं के परिणाम घोषित होने के संदर्भ में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा 13 मई से 2022 हेल्पलाईन प्रारंभ की गई है। विद्यार्थी, शिक्षक और अभिभावक प्रातः 10.30 बजे शाम 5 बजे तक हेल्पलाईन में मण्डल के टोल फ्री नम्बर +91-18002334363 पर अपनी समस्याओं का समाधान 13 मई से 23 मई तक कर सकते है। हेल्पलाईन में मनोचिकित्सक, मनोवैज्ञानिक, कैरियर कौउंसलर द्वारा परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम के भय से होने वाले तनाव का प्रबंधन एवं आगामी कक्षा में विषयों के चयन के संबंध में परामर्श (कैरियर कौउंसलिंग) देंगे और मण्डल के अधिकारी मण्डल से संबंधित समस्याओं का समाधान करेंगे।

शनिदेव की कृपा इन राशि के जातकों का प्रकाशमान रहेगा समय

छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट 2022 चेक करने के स्टेप्स

सबसे पहले छत्तीसगढ़ बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाएं.

यहां होमपेज पर नजर आ रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

अब रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ जैसी पर्सनल डिटेल्स एंटर कर सबमिट करें.

10वीं 12वीं बोर्ड रिजल्ट 2022 आपकी स्क्रीन पर डिसप्ले हो जाएगा.

इसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट कर लें.

टॉपर्स को मिलेगा फ्री हवाई सफर

छत्तीसगढ़ बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है. बता दें कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले स्टूडेंट्स को फ्री में हवाई जहाज की यात्रा करवाई जाएगी.

Related Articles

Back to top button