CG: सूखे की आहट के बीच कल बारिश की संभावना…चितिंत किसानों को एक अच्छी बारिश का इंतजार

0
90
webmorcha.com
बारिश छत्तीसगढ़ अलर्ट नमस्ते

रायपुर। प्रदेश में मानसून की बेरूखी लगातार जारी है। किसानों की चिंता बढ़ते जा रही है। एक अच्छी बारिश की उम्मीद में किसान दिन गिन रहे हैं। कई क्षेत्रों में बारिश की कमी के चलते भर्री जमीन में लगे फसल नष्ट होने के कगार पर है। ऐसे में एक बाद मौसम विभाग ने अच्छी बारिश तो नहीं लेकिन बारिश होने की संभावना जताई है। जो आगामी 24 घंटे में सक्रिय होने की बात कही गई है।

छत्तीसगढ़ में अरब सागर से आने वाली आर्द्र हवाओं का आना लगातार जारी है। यहीं कारण है कि प्रदेश के अनेक स्थानों पर 27 अगस्त को हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। साथ ही प्रदेश में अधिकतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है। मानसून द्रोणिका का पूर्वी छोर हिमालय की तराई में स्थित है। बता दें कि बुधवार सुबह से राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी रही।

महासमुंद: ट्रक और बस में जबरदस्त भिंडत, ओडिशा बस के 14 लोग घायल, ट्रक चालक हुआ फरार

रायपुर के अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई और यह 34.0 डिग्री सेल्सियस रहा। इसी प्रकार रायपुर का न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दुर्ग में 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तापमान में बढ़ोतरी की वजह से बुधवार को उमस से लोग हलाकान भी रहे। इस साल प्रदेश में मानसून अपने समय से पांच दिन पहले पहुंचा था। इसके बावजूद मानसून की बेरुखी रही और अभी तक प्रदेश के जलाशय साठ फीसद ही भर पाए है। बारिश न होने से अन्नादाताओं की भी परेशानी बढ़ी हुई है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/