राहुल से 3 घंटे भेंट के बाद भी नहीं सुलझा CG  कांग्रेस विवाद, सोनिया लेंगी अंतिम फैसला

0
116
webmorcha.com
राहुल

रायपुर। प्रदेश में ढाई-ढाई साल के फार्मूले को लेकर चल रहे विवाद के बीच CM भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री TS  सिंहदेव ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से भेंट की है। पार्टी दोनों नेताओं के बीच विवाद सुलझाने की कोशिश कर रही है। पर विवाद सुलझता नहीं दिख रहा है। बैठक के बाद भी TS सिंहदेव की नाराजगी बरकरार बताया जा रहा है। बतादें, राहुल करीब 3 घंटे तक चली इस बैठक के बाद पार्टी की तरफ से यह दिखाने की कोशिश की गई कि सबकुछ ठीक है। प्रदेश प्रभारी PL पुनिया ने कहा कि बैठक में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। बैठक में प्रदेश के सभी संभागों के विकास पर बात हुई। हालांकि, पार्टी सूत्रों का कहना है कि बैठक नेतृत्व परिवर्तन के मुद्दे पर केंद्रित थी।

अंतिम फैसला पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) लेंगी

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी कई विकल्पों पर विचार कर रही है। इस बारे में अंतिम फैसला पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) लेंगी। दरअसल, छत्तीसगढ में सरकार के गठन के बाद से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव के बीच संबंध सहज नहीं रहे हैं। CM बघेल सरकार ने 17 जून को अपने ढाई साल पूरे कर लिए हैं। इसलिए, TS सिंहदेव समर्थक उन्हें तत्काल CM बनाने की मांग कर रहे हैं।

आपके राशि में परिवर्तन लेकर आया बुधवार, इन 4 राशि पर होगा खास प्रभाव

TS सिंहदेव समर्थकों का दावा है कि सिंहदेव से ढाई साल बाद CM बनाने का वादा किया गया था। उनके करीबी नेताओं का कहना है कि पार्टी नेतृत्व उन्हें CM पद की जिम्मेदारी नहीं सौपता है तो वह बघेल सरकार से अलग हो सकते हैं। इससे कम पर वह कोई समझौता नहीं करेंगे। अब इस बारे में निर्णय पार्टी नेतृत्व को करना है।

CM भूपेश बघेल और TS  सिंहदेव के बीच रिश्तों में उस वक्त तनाव और बढ गया, जब पार्टी MLA बृहस्पति सिंह ने सिंहदेव पर हत्या कराने का आरोप लगाया। बृहस्पति सिंह का कहना था कि सिंहदेव उनकी हत्या करवाकर CM बनना चाहते हैं। बृहस्पति सिंह मुख्यमंत्री के करीबी माने जाते हैं। हालांकि, बाद में उन्होंने अपने आरोप वापस ले लिए।

कटेंट www.livehindustan.com से

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123