CG: Cyclone Gulab: का असर: बस्तर में आज और कल भारी बारिश की चेतावनी, रायपुर और दुर्ग संभाग भी होंगे प्रभावित

0
63
webmorcha.com
Cyclone Gulab

रायपुर।Cyclone Gulab  बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान गुलाब (Cyclone Gulab) रविवार शाम आंध्र प्रदेश के गोपालपुर और Odisha के कलिंगपट्‌टनम तट से टकराने की संभावना है। इसके कारण छत्तीसगढ़ के बस्तर में भारी बारिश की संभावना जताई गई  है। रेलवे ने विशाखापट्‌टनम और Odisha के बीच संचालित दो ट्रेनों को रद्द कर दिया है। एक ट्रेन का रास्ता चेंज किया गया है।

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक HP चंद्रा ने बताया कि तूफान के टकराने से बस्तर संभाग में तेज हवा और वर्षा दोनों का असर शुरू हो जाएगा। 27 सितंबर की सुबह गुलाब चक्रवात (Cyclone Gulab) के कमजोर होकर बस्तर जिले में प्रवेश करने की संभावना बन रही है। रात तक बीजापुर जिले के पार विदर्भ की ओर चला जाएगा। इसके प्रभाव से 40 किमी प्रति घंटे तक की तेज हवा चल सकती है।

सिर्फ 180 KM दूरी पर है चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’, Odisha और आंध्र में हाई अलर्ट

HP चंद्रा ने बताया कि बीजापुर, दंतेवाड़ा और बस्तर में भारी बारिश की संभावना है। कोण्डागांव और कांकेर में भी भारी बरसात होगी। मौसम विभाग ने राज्य एवं आपदा प्रबंधन विभाग को तूफान और उसके अनुमानित प्रभाव की जानकारी दे दी है। स्थानीय प्रशासन भी स्थिति से निपटने की तैयारियों में लगा है।

राजधानी और दुर्ग संभाग के जिले भी प्रभावित होंगे

गुलाब चक्रवात (Cyclone Gulab)  के बाद के हालात से रायपुर और दुर्ग संभाग भी प्रभावित होंगे। बताया जा रहा है, 27 सितम्बर को बालोद, धमतरी और गरियाबंद में भारी बरसात हो सकती है। रायपुर और दुर्ग संभाग के दूसरे जिलों में मध्यम से भारी वर्षा की संभावना है। बस्तर में आंधी के साथ बरसेंगे बादल:26-27 सितंबर को भारी बारिश की चेतावनी, जगदलपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर में 40-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं

तुफान गुलाब से प्रदेश की इन गाड़ियों पर असर पड़ा

26 सितम्बर को Visakhapatnam एवं कोरबा (Korba) से चलने वाली 08518 /08517 विशाखापटनम – कोरबा – विशाखापटनम स्पेशल ट्रेन रद्द कर दी गई। 26 सितम्बर को Visakhapatnam एवम रायपुर से चलने वाली 08927 /08928 विशाखापटनम – रायपुर – विशाखापटनम स्पेशल ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया है।

26 सितम्बर को पुरी से चलने वाली 08401 पुरी – ओखा special train को रास्ता बदलकर खुर्दा रोड, अंगुल, संबलपुर, टिटलागढ़, लखोली, बल्लारशाह होकर रवाना किया गया।

मिथुन, सिंह, वृच्चिक और मकर के लिए सप्ताह बीतेगा शानदार

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123