छत्तीसगढ़देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहररायपुर

CG द्रौपदी मुर्मू सांसदों, विधायकों और अन्‍य भाजपा नेताओं से मुलाकात की और उनका समर्थन मांगा, रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण भी किया

ओडिशा की द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि उन्हें TV के जरिये जानकारी मिली कि उन्हें NDA की ओर से देश के सर्वोच्च पद का प्रत्याशी घोषित किया गया है।

राष्‍ट्रपति पद के लिए एनडीए की उम्‍मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने चुनाव में समर्थन हासिल करने के लिए छत्‍तीसगढ का दौरा किया। उन्‍होंने सांसदों, विधायकों और अन्‍य भाजपा नेताओं से मुलाकात की और उनका समर्थन मांगा। द्रौपदी मुर्मू ने रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण भी किया।

ओडिशा की द्रौपदी मुर्मू होंगी राष्टपति उम्मीद्वार, बोलें ‘मैं आश्चर्यचकित और खुश हूं’

ओडिशा की द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि उन्हें TV के जरिये जानकारी मिली कि उन्हें NDA की ओर से देश के सर्वोच्च पद का प्रत्याशी घोषित किया गया है। सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को कहा कि उन्हें ओडिशा के सभी दलों के सांसदों और विधायकों का समर्थन मिलने की उम्मीद है क्योंकि वह उस प्रदेश की बेटी हैं.

द्रौपदी मुर्मू ओडिशा (Odisha) प्रदेश से आती हैं। उनका जन्म 20 जून 1958 को हुआ। उनके पिता का नाम बिरंची नारायण टुडू और पति का नाम श्याम चरम मुर्मू है। द्रौपदी मुर्मू ओडिशा की संथाल परिवार से आती हैं। मयूरभंज जिले के कुसुमी ब्लॉक के उपरबेड़ा गांव में उनका लालन-पालन एक आदिवासी परिवार में हुआ। द्रौपदी मुर्मू ने 1997 में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की। द्रौपदी मुर्मू ओडिशा के राजरंगपुर जिले में पहली बार पार्षद चुनी गईं। इसके बाद बीजेपी की ओडिशा ईकाई की अनुसूचित जनजाति मोर्चा की उपाध्यक्ष बनीं।

Related Articles

Back to top button