CG: खात-खवई सबकुछ..4 साल बाद पाकिस्तान सीमा में मिला व्यक्ति, दशगात्र के साथ पूरे समाज को भोजन करा चुके थे..अब सब हुए हैरान

0
636
webmorcha.com
CG: खात-खवई सबकुछ..4 साल बाद पाकिस्तान सीमा में मिला व्यक्ति, दशगात्र के साथ

कवर्धा। पंजाब Police और BSF ने भारत-पाकिस्तान सीमा के पास से कवर्धा के एक व्यक्ति को पकड़ा है। पकड़े गए व्यक्ति का नाम रामलाल बैगा (50) है, जो कुकदुर के कांदावानी पंचायत के आश्रित गांव चीरपाली का निवासी है। रामलाल तकरीबन चार साल पूर्व घर से गायब हो गया था। उसकी मानसिक स्थिति ठीक बताई जा रही है। Police जब रामलाल के गांव पहुंचे तो हर कोई हैरान रह गया। यहां पता चला कि घरवालों ने रामलाल को मरा समझकर उसका दशगात्र कर दिया था। साथ ही पूरे समाज को भोजन भी करा दिया।

बतादें,, 4 वर्ष पूर्व रामलाल लापता होने पर परिजनों ने उसे बहुत तलाश किया। पुलिस में रिपोर्ट भी की, पर कुछ पता नहीं चला। उसका शव भी नहीं मिला। ऐसे में परिजनों ने भी उसे बहुत वेट के बाद मरा हुआ मान लिया।

हैवानियत: मुंबई में महिला से, रेप के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली लोहे की रॉड…हालत गंभीर

तीन महीने पहले पाकिस्तान सीमा में पकड़ाया

बतादें, करीब तीन महीने पूर्व जून 2021 में Police और BSF जवानों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को पाकिस्तान सीमा से पकड़ा था। उससे पूछताछ हुई, तो वह हर बार एक नई कहानी सुना देता। फिर Police ने उसकी कहानी की तस्दीक करनी शुरू की तो पता चला कि वह छत्तीसगढ़ का रहने वाला है। इस पर Police ने उसकी सूचना कुकदुर थाने को भेजी और दस्तावेज लाने के लिए कहा। इस पर परिजन रामलाल के दस्तावेज जुटाने में लग गए।

इस बीच फिर भाग निकला

पुलिस की कागजी प्रक्रिया चल रही थी, लेकिन इस बीच रामलाल BSF कैंप से फरार हो गया। Police उसे तलाश करती रही। दो दिन पहले वह एक बार फिर पंजाब Police  के हाथ लग गया। फिर एक बार Police ने उससे जुड़े दस्तावेज मांगे हैं। साथ ही कहा है कि परिवार वाले भी खुद आएं। रामलाल के परिवार में उसकी पत्नी और 6 बच्चे हैं। बताया कि रामलाल की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वह हमेशा खुद को और अपने परिवार को ही नहीं पहचानते हैं। बहरहाल, प्रक्रिया जारी है।