CG: नौ माह से गायब लेडी पुलिस फूल बेचते हुए मिली…विभागीय अफसरों से तंग आकर वृंदावन चली गई..पढ़िए क्या है स्टोरी

0
1353
webmorcha.com
पुलिस

रायपुर। नौ माह से गायब रही राजधानी पुलिस की महिला पुलिस अंजना सहिस UP के वृंदावन में फूल बेचते हुए मिलीं। छत्तीसगढ़ Police की टीम उन तक पहुंची। अपने साथ वापस लाने की कोशिश की। अंजना सहिस ने घर वापस लौटने से मना कर दिया। उनका कहना था कि वो वृंदावन में ही रहना चाहती हैं। अब Police टीम बिना अंजना के ही वापस लौट रही है।

जानिए क्या है मामला…

अंजना छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में पदस्थ थीं। तकरीबन नौ महीने पहले उनका स्थानांतरण रायपुर Police मुख्यालय में कर दिया गया था। उन्हें CID में Post किया गया था। वे यहा से एक दिन एकाएक गायब हो गईं। परिवार या विभाग को उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी। महिला पुलिस का घर रायपुर के महावीर नगर में है। मां ने 21 अगस्त को पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। राजेंद्र नगर Police ने अंजना को ढूढंना शुरू किया।

webmorcha.com
CG: नौ माह से गायब लेडी पुलिस फूल बेचते हुए मिली

Police ने ऐसे सुलझाई गुत्थी

Police के पास अंजना का कोई मोबाइल नंबर नहीं था। इसलिए उन्हें खोज निकालना बमुश्किल था। राजेंद्र नगर Police स्टेशन के अनुसार, शिकायत मिलने के बाद हम लगातार इस बात की प्रयास  में थे कि अंजना को किसी तरह ट्रेस किया जाए। हमारे पास न तो उनका कोई मोबाइल नंबर था, न ही यह जानकारी कि वो कहां हैं? जांच के दौरान हमें उनके Benk अकाउंट के बारे में जानकारी मिली। बैंक ट्रांजैक्शन से पता लगा कि यह वृंदावन के कुछ एटीएम से किए गए हैं। इसके बाद पुलिस टीम वहां पहुंची। कई लोगों अंजना की तस्वीर दिखाने के बाद उनका जगह  पता चला।

Police जब वृंदावन पहुंची तो अंजना एक कृष्ण मंदिर के बाहर पूजा का सामान बेचते नजर आईं। इसी से अपना गुजारा चला रही हैं। अफसरों ने लेडी Police से कहा कि उन्हें वापस चलना चाहिए। अंजना ने लौटने से मना कर दिया। मां से बात कराई तो उनसे भी यही कहा। अंजना ने कहा- न मेरा परिवार है और न रिश्तेदार। मैं अब यहीं रहना चाहती हूं।

शुक्रवार: इन राशियों वालों को आज स्वास्थ्य को लेकर रहना होगा अलर्ट, पढ़ें राशिफल

विभाग द्वारा परेशान किए जाने की चर्चा

अंजना सहिस रायपुर के महावीर नगर में है। उनकी मां और Police मुख्यालय से जुड़े सूत्रों के अनुसार, कुछ अफसरों की हरकतों से तंग आकर अंजना सहिस ने नौकरी छोड़ने का मन बना दिया था। Police कर्मचारियों के अधिकारों की आवाज उठाने वाले उज्ज्वल दीवान के अनुसार, बताया कि छोटे कर्मचारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है। हालांकि राजेंद्र नगर की पुलिस के सामने अंजना ने ये नहीं बताया कि उसे किस बात की दिक्कत थी, कौन से अफसर उसे परेशान कर रहे थे।

अंजना पहले ही कह दिया था वृंदावन जाऊंगी

सूत्रों के अनुसार, नौकरी के दौरान अंजना परेशान हुआ रहती थीं। उन्होंनें अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से कई बार कहा था कि वो वह ड्यूटी रुटीन और कुछ अफसरों से तंग आ गई हैं और वृंदावन जाकर जिंदगी बिताना चाहती हैं।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123