CG: राजनीतिक ड्रामा जारी… दिल्ली गए 35 MLA, सीएम भूपेश भी जाएंगे, राहुल गांधी के साथ फिर होगी बैठक

0
84
webmorcha.com
राजनितिक ड्रामा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में राजनितिक ड्रामा जारी है। लंबे समय बाद छत्तीसगढ़ में काबिज कांग्रेस के लिए वर्तमान स्थिति किसी अनहोनी से कम नहीं है। बताया जा रहा ये राजनितिक ड्रामा अभी दो से तीन दिन तक और चलेगा। इस सब के बीच पूरे छत्तीसगढ़ में किसानों की स्थिति दयनीय है, जहां सूखे की आशंका से किसान चिंतिंत है।

अब ढाई साल के इस ड्रामा के बीच CM बदले जाएंगे या भूपेश बघेल इस पद को बचाने में कामयाब होंगे अभी तक ये सवाल लोगों के बीच ड्रामा बनकर रह गया है। अब इस सब के बीच छत्तीसगढ़ के 35 मंत्री-MLA दिल्ली पहुंच गए हैं। CM भूपेश बघेल भी आज सुबह दिल्ली जाएंगे। उनकी राहुल गांधी से मुलाकात तय मानी जा रही है। सोनिया गांधी के साथ भी बैठक की संभावना जताई जा रही है।

जानिए भूपेश समर्थक MLA ने क्या कहा…

रायपुर हवाई अड्‌डे पहुंचे भिलाई MLA देवेंद्र यादव ने कहा, CM भूपेश बघेल के नेतृत्व में हम लोग छत्तीसगढ़ की जनता की सेवा कर रहे हैं। सरकार अच्छा काम कर रहे हैं। हम लोग आलाकमान से मिलकर यहां की स्थिति की जानकारी देने जा रहे हैं। देवेंद्र यादव का दावा था, सभी MLA एकजुट हैं और सभी दिल्ली जाएंगे। हालांकि, सरकार में शामिल सूत्रों का कहना है, करीब 50 MLA को दिल्ली ले जाने की तैयारी है। इसमें कई MLA शुक्रवार सुबह रवाना होंगे। CM शुक्रवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

प्रदेश प्रभारी PL पुनिया ने कहा, CM भूपेश बघेल ने राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा है। शुक्रवार को उनकी मुलाकात होगी। पार्टी आलाकमान अथवा किसी भी नेता ने MLA को दिल्ली नहीं बुलाया है। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है, MLA को दिल्ली नहीं बुलाया गया है। वे खुद भी MLA हैं और पार्टी से इस संबंध में उन्हें कोई सूचना नहीं मिली है। मरकाम मरवाही के दौरे पर थे। शुक्रवार को कोटा और पंडरिया में उनका कार्यक्रम तय है।

TS सिंहदेव ने कहा-टीम का हर खिलाड़ी कप्तान बनने की सोचता है

दिल्ली में प्रेस से चर्चा में स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव ने कहा, “पार्टी ने 2.5 साल के फॉर्मूले पर कभी बात नहीं की। यह सिर्फ एक मीडिया कयास था कि छत्तीसगढ़ में CM चुने जाने पर क्या ऐसा कोई फॉर्मूला बनता है। हाईकमान पार्टी में लोगों की भूमिका तय करता है और हम उन जिम्मेदारियों को निभाते हैं। TS सिंहदेव ने कहा, अगर कोई व्यक्ति किसी टीम में खेलता है तो क्या वह कप्तान बनने के बारे में नहीं सोचता? क्या आप नहीं बनना चाहेंगे? हर कोई उसके बारे में सोचता है लेकिन सवाल उसकी सोच का नहीं, उसकी क्षमताओं का है। हाईकमान लेता है फैसला।’ TS सिंहदेव के इस बयान से सत्ता संघर्ष की तस्वीर कुछ-कुछ साफ होने लगी है।

CM निवास पहुंचे भूपेश समर्थक MLA

बताया जा रहा है, CM भूपेश बघेल खेमे के दर्जन भर MLA मुख्यमंत्री निवास पहुंचे हैं। MLA चंद्रदेव राय के जन्मदिन के बहाने रायपुर सर्किट हाउस जुटे MLA थोड़ी देर की चर्चा के बाद सीएम हाउस गए। इनमें बृहस्पत सिंह, चंद्रदेव राय, यूडी मिंज, विनय जायसवाल ,गुलाब कमरो, गुरुदयाल बंजारे, पुरुषोत्तम कंवर, कुंवर निषाद, चिंतामणि महाराज, भुनेश्वर बघेल, रश्मि सिंह आदि शामिल थे।

CG: सीएम भूपेश कुर्सी बचा पाएंगे या नहीं अब आलाकमान के फैसले का इंतजार… मंत्री TS सिंहदेव ने भी आलाकमान पर छोडा फैसला

CG: रायपुर वापस लौटें CM बघेल बोलें- जब सोनिया और राहुल जी मुझे आदेश देंगे तो मैं पद छोड़ दूंगा

CG: सीएम भूपेश कुर्सी बचा पाएंगे या नहीं अब आलाकमान के फैसले का इंतजार… मंत्री TS सिंहदेव ने भी आलाकमान पर छोडा फैसला

CG: क्या वाकई बदलने वाले हैं यहां के मुख्यमंत्री!…दिल्ली में घमासान जारी: रायपुर वापस लौट रहे हैं CM, सिंहदेव अभी दिल्ली में रुके

राहुल से 3 घंटे भेंट के बाद भी नहीं सुलझा CG  कांग्रेस विवाद, सोनिया लेंगी अंतिम फैसला

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn