CG: सियासी ड्रामा अभी बाकी.. TS बाबा बोलें- कांग्रेस के 70 MLA, कई और भी बढ़ सकते हैं!

0
1575
webmorcha.com
TS सिंहदेव

पेंड्रा। छत्तीसगढ़ में चल रहे सियासी ड्रामा के बीच मंत्री TS सिंहदेव के बयान ने प्रदेश राजनीति में एक बार फिर ढाई-ढाई साल वाले फॉर्मूले की चर्चा को बढ़ा दी है। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिला पहुंचे TS सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के अभी 70 MLA हैं, कई और भी बढ़ सकते हैं। उनके इस बयान को JOGI कांग्रेस अर्थात जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का कांग्रेस में विलय की अटकलों से निकाला जा रहा है।

वहीं ढाई-ढाई साल वाले फॉर्मूले पर मंत्री TS सिंहदेव ने कहा कि इस पर सारी बातें हो गई हैं। मंत्री TS सिंहदेव शनिवार को मरवाही MLA डॉ. केके ध्रुव के घर उनके बड़े बेटे इंजीनियर प्रवीण ध्रुव के निधन पर शोक जताने पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ बिलासपुर MLA शैलेष पांडेय भी मौजूद रहे।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान TS सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में सभी नेता अपना अपना काम कर रहे हैं, सब अपनी जिम्मेदारियां निभा रहे हैं। वहीं छत्तीसगढ़ अड़ा हुआ है कि डोल रहा है के सवाल पर कहा कि इस पर अब कोई चर्चा बाकी नहीं रह गई है। इसके अलावा राहुल GANDHI  के दौरे को लेकर मंत्री TS ने कहा कि कल ही PL पुनिया का फोन आया था उनसे राहुल जी के दौरे को लेकर चर्चा हुई है। अभी दौरा कार्यक्रम तय नहीं हुआ है।

CG: फिर एक्टिव होगा मानसून, 3 दिनों तक होगी अच्छी बारिश…बीती रात हुई बारिश ने किसानों को दी राहत

TS सिंहदेव के MLA बढ़ने वाले बयान के मायने

मरवाही MLA  के यहां शोक जताने गए मंत्री TS सिंहदेव ने कांग्रेस में MLA की संख्या बढ़ने का बयान देकर प्रदेश में नए राजनीतिक समीकरण के संकेत दिए हैं। उनके इस बयान का आशय यह निकाला जा रहा है कि जोगी कांग्रेस यानी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के पास इस समय 4 MLA हैं। रेणु जोगी, धर्मजीत सिंह, देवव्रत सिंह और प्रमोद शर्मा इन चारों में से प्रमोद शर्मा और देवव्रत पहले ही कांग्रेस में वापसी की घोषणा कर चुके हैं। लेकिन दल बदल कानून के तहत उन्हें एक MLA का और साथ चाहिए।

अभी जब छत्तीसगढ़ के नेता लगातार दिल्ली में थे तो खबर फैली थी कि रेणु जोगी ने भी SONIYA गांधी से मिलने का समय मांगा है। इससे जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विलय की बातचीत के रूप में देखा जा रहा था। हालांकि यह मुलाकात हो नहीं पाई। उस समय चली चर्चा अब TS सिंहदेव के बयान के बाद फिर तेज हो गई है। अगर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का विलय कांग्रेस में हो जाता है तो यहां कांग्रेस के 74 MLA हो जाएंगे। TS सिंहदेव ने अजीत जोगी जो कि इस पार्टी के संस्थापक थे, उनके गढ़ मरवाही में ही यह बयान दिया है। इसलिए यह मुद्दा अब और चर्चा में आ गया है।

CM भूपेश बघेल भी पहुंचे थे

इससे पहले शुक्रवार को मरवाही पहुंचे मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम भी मरवाही MLA  डॉ. केके ध्रुव के घर गए थे। उस दौरान प्रेमसाय ने कहा था कि छत्तीसगढ़ न डोल रहा, न अड़ा हुआ है, बल्कि छत्तीसगढ चल रहा है। सभी लोग बढ़िया काम कर रहे हैं। उन्होंने BJP के चिंतिन शिविर पर भी हमला बोला था। गुरुवार को CM  भूपेश बघेल भी 18 MLA के साथ मरवाही पहुंचे हुए थे।

CG : ड्रामा अभी बाकी है! TS बाबा फिर रवाना हुए दिल्ली… कल ही दिल्ली से वापस लौटे थे

PL पुनिया और अजय माकन का दौरा संभावित

कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार एक-दो दिनों में AICC के छत्तीसगढ़ प्रभारी PL पुनिया और पार्टी महासचिव अजय माकन रायपुर आने वाले हैं। हालांकि अजय माकन का दौरा पहले से तय बताया जा रहा है। उन्हें 3 सितम्बर को एक प्रेस वार्ता के लिए आना था।

यहां पढ़िए अभी तक सियासी ड्रामा

CG: अभी खत्म नहीं हुआ सियासी ड्रामा! सिंहदेव बोलें कोई चीज स्थाई है तो वह है परिवर्तन, पूरी बात हाईकमान के संज्ञान में, जल्द होगा फैसला

रायपुर पहुंचे CM बोलें, छत्तीसगढ़ मॉडल पूरे हिंदुस्तान को दिखाएंगे, एयरपोर्ट में गुंजा जिंदाबाद

भूपेश बघेल ही बने रहेंगे CM, राहुल गांधी से लंबी बातचीत के बाद बघेल ने कहा- जो बातें थीं RAHUL के सामने रखीं, अगले सप्ताह वे छत्तीसगढ़ आएंगे

CG: राजनीतिक ड्रामा जारी… दिल्ली गए 35 MLA, सीएम भूपेश भी जाएंगे, राहुल गांधी के साथ फिर होगी बैठक

CG: सीएम भूपेश कुर्सी बचा पाएंगे या नहीं अब आलाकमान के फैसले का इंतजार… मंत्री TS सिंहदेव ने भी आलाकमान पर छोडा फैसला

CG: रायपुर वापस लौटें CM बघेल बोलें- जब सोनिया और राहुल जी मुझे आदेश देंगे तो मैं पद छोड़ दूंगा

CG: सीएम भूपेश कुर्सी बचा पाएंगे या नहीं अब आलाकमान के फैसले का इंतजार… मंत्री TS सिंहदेव ने भी आलाकमान पर छोडा फैसला

CG: क्या वाकई बदलने वाले हैं यहां के मुख्यमंत्री!…दिल्ली में घमासान जारी: रायपुर वापस लौट रहे हैं CM, सिंहदेव अभी दिल्ली में रुके

राहुल से 3 घंटे भेंट के बाद भी नहीं सुलझा CG  कांग्रेस विवाद, सोनिया लेंगी अंतिम फैसला

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123