CG: कुर्सी बचाने दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन…राहुल गांधी से मिलने पुनिया के साथ पहुंचे मुख्यमंत्री बघेल, समर्थक MLA की लिस्ट देंगे

0
72
webmorcha.com
CG: कुर्सी बचाने दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन...राहुल गांधी से मिलने पहुंचे CM बघेल, MLA

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजनीति में घमासान जारी है। कुर्सी बचाने की जद्दोजहज जारी है। CM भूपेश बघेल अब दिल्ली राहुल गांधी से मिलने पहुंच गए हैं। उनके साथ PL पुनिया मौजूद हैं। बतादें, प्रदेश के आधे से अधिक कांग्रेस MLA दिल्ली के छत्तीसगढ़ भवन में पहले ही पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में सभी MLA एक साथ कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेंगे। भेंट से पहले CM बघेल ने कहा था- सरकार सुरक्षित है। हमारे साथ 70 MLA हैं।

वहीं, पार्टी MLA बसों से प्रदेश प्रभारी PL पुनिया के घर पहंच गए थे। यहां भोजन करने के बाद वह कांग्रेस मुख्यालय जाएंगे। यहां भिलाई के कांग्रेस MLA देवेन्द्र यादव PL पुनिया के पैरों में गिर पड़े। उन्होंने जमीन पर बैठकर ही अपनी बात कही।

CM बघेल ने दिल्ली रवाना होने से पूर्व रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से कहा- “कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव वेणुगोपाल ने मुझे बुलाया है, इसलिए दिल्ली जा रहा हूं। वहां राहुल गांधी से भी भेंट होगी।” वहीं, MLA के दिल्ली जाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बाद से MLA दिल्ली नहीं गए थे, इसलिए अब जा रहे हैं। कुछ को बुलाया गया होगा, तो कुछ बिन बुलाए जा रहे हैं। अपने नेता से मिलने जाने में कोई बुराई तो नहीं है, कोई भी जा सकता है।

इधर, स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव ने कहा था कि टीम का हर व्यक्ति कप्तान बनना चाहता है, इस बयान पर CM बघेल ने कहा, “उनकी व्यक्तिगत बातों पर मैं कुछ भी नहीं कहना चाहता हूं।

बढ़ते जा रहा खींचतान

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनी तब तय हुआ था कि ढाई-ढाई साल के लिए दो CM बनाए जाएंगे। अब इस मुद्दे पर छत्तीसगढ़ सरकार की सत्ता के दो केंद्रों के बीच खींचतान चरम पर है। CM  बघेल और स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव ने मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात की थी। उनकी एक और बैठक होनी थी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी उनकी मुलाकात होनी थी, लेकिन बुधवार को यह नहीं हो पाई। बघेल रायपुर लौट आए थे। रायपुर हवाई अड्‌डे पर मुख्यमंत्री के समर्थकों ने शक्ति प्रदर्शन किया था। उधर, TS सिंहदेव भी प्रदेश प्रभारी PL पुनिया के कहने पर दिल्ली में ही रुक गए थे।

गुरुवार को अचानक राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदला। दोपहर से मंत्रियों-MLA के दिल्ली जाने का सिलसिला शुरू हो गया। दोपहर में मंत्री शिव डहरिया, अनिला भेंडिया, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय पहुंचे तो शाम को मंत्री अमरजीत भगत की आमद हुई।

इसके बाद करीब 30 MLA भी दिल्ली पहुंच गए। इनमें बृहस्पत सिंह, देवेंद्र यादव, कुलदीप जुनेजा, शिशुपाल शोरी, विनोद सेवनलाल चंद्राकर, विनय भगत, प्रकाश नायक, किश्मत लाल नंद, द्वारिकाधीश यादव, चंद्रदेव राय, यूडी मिंज, विनय जायसवाल, गुलाब कमरो, गुरुदयाल बंजारे, पुरुषोत्तम कंवर, कुंवर निषाद, चिंतामणि महाराज, भुनेश्वर बघेल, आशीष छाबड़ा, लक्ष्मी ध्रुव, रश्मि सिंह और शकुन्तला साहू शामिल हैं। दिल्ली में अमरजीत भगत ने ही इन विधायकों का स्वागत किया। बताया जा रहा है, रात में सभी लोग प्रदेश प्रभारी PL पुनिया के आवास पर गए थे।

शुक्रवार सुबह मंत्री कवासी लखमा, MLA रेखचंद जैन, राजमन बेंजामिन और चंदन कश्यप दिल्ली गए हैं। दुर्ग विधायक अरुण वोरा भी सुबह दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वोरा दिवंगत नेता और लंबे समय तक कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रहे मोतीलाल वोरा के पुत्र हैं।

CG: राजनीतिक ड्रामा जारी… दिल्ली गए 35 MLA, सीएम भूपेश भी जाएंगे, राहुल गांधी के साथ फिर होगी बैठक

CG: सीएम भूपेश कुर्सी बचा पाएंगे या नहीं अब आलाकमान के फैसले का इंतजार… मंत्री TS सिंहदेव ने भी आलाकमान पर छोडा फैसला

CG: रायपुर वापस लौटें CM बघेल बोलें- जब सोनिया और राहुल जी मुझे आदेश देंगे तो मैं पद छोड़ दूंगा

CG: सीएम भूपेश कुर्सी बचा पाएंगे या नहीं अब आलाकमान के फैसले का इंतजार… मंत्री TS सिंहदेव ने भी आलाकमान पर छोडा फैसला

CG: क्या वाकई बदलने वाले हैं यहां के मुख्यमंत्री!…दिल्ली में घमासान जारी: रायपुर वापस लौट रहे हैं CM, सिंहदेव अभी दिल्ली में रुके

राहुल से 3 घंटे भेंट के बाद भी नहीं सुलझा CG  कांग्रेस विवाद, सोनिया लेंगी अंतिम फैसला

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn