CG: रेड अलर्ट जारी…मंगलवार सुबह तक भारी बारिश की चेतावनी..रहे सावधान

0
2259
webmorcha.com
बारिश छत्तीसगढ़ अलर्ट

रायपुर। प्रदेश में भारी बारिश जारी है। मौसम विभाग ने प्रदेश में मंगलवार सुबह 8.30 बजे तक के लिए 15 जिले में रेड अलर्ट जारी किया है। विभाग ने भारी वर्षा और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताते हुए प्रशासन को अति रेड अलर्ट रहने को कहा है।

रायपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के कोरिया, सूरजपुर, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, कोरबा, बलौदा बाजार, मुंगेली, महासमुंद, कबीरधाम, बेमेतरा, बिलासपुर, सुकमा, बीजापुर और उनसे लगे जिलों में एक-दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने और भारी वर्षा होने की प्रबेल संभावना है। यह चेतावनी राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण केंद्र, जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता और दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे के महाप्रबंधक और क्षेत्रीय प्रबंधक को भी भेजी गई है।

महासमुंद: नानी-नतनीन की दर्दनाक मौत… कपड़ा सुखाते समय करेंट की चपेट में आई नानी, बचाने गई नतनीन भी चिपकी, दोनों की हुई मौत

मौसम विज्ञानी HP चंद्रा ने बताया, ‘कल सुस्पष्ट चिन्हित निम्न दाब का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में था, वह आज सोमवार को अधिक प्रबल हो गया है। तटीय ओडिशा के आसपास से यह पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है। इसके आगामी 24 घंटे में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए उत्तर ओडिशा, उत्तर छत्तीसगढ़ और MP की ओर आगामी 48 घंटे तक आगे बढ़ने की सम्भावना है।’

मंगलवार भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा

मौसम विज्ञानी RK वैश्य के अनुसार, 14 सितंबर को छत्तीसगढ़ के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर संभाग और उससे लगे सरगुजा, दुर्ग और रायपुर संभाग के जिलों में भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123