CG: रेणु जोगी के बयान ने बढ़ाया सियासी पारा: बोलें… मैं JCCJ में खुश हूं, पार्टी विलय पर कोई चर्चा नहीं

0
453
webmorcha.com
CG: रेणु जोगी

पेंड्रा। JCCJ राष्ट्रीय अध्यक्ष रेणु जोगी (renu jogi) ने अपने एक बयान से फिर से छत्तीसगढ़ की सियासी पारा को चढ़ा दी है। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) में उन्होंने कहा है कि पार्टी विलय की कोई चर्चा किसी से नहीं हुई है। मैं JCCJ में खुश हूं। रेणु जोगी ने कहा कि हमारी पार्टी के MLA धरमजीत सिंह का रुझान BJP की तरफ, जबकि प्रमोद शर्मा और देवव्रत सिंह का Congress की तरफ है।

मीडिया से चर्चा हुए उन्होंने कहा, ‘मैं जनता कांग्रेस में खुश हूं, हमारे काम भी हो रहे हैं। मैं जहां जब तक रही हूं, पूरी निष्ठा के साथ रही हूं’। उन्होंने बताया कि जब तक कांग्रेस ने उनका टिकट नहीं काटा, उन्होंने पार्टी नहीं छोड़ी और परिवार के दबाव के बाद भी अपनी तरफ से पहले Congress में ही रही थी। रेणु (renu jogi) ने कहा कि पार्टी विलय में दलबदल कानून के तहत भी अड़चन आएगी।

रेणु ने कहा-राजनीति में समीकरण बनते हैं बिगड़ते

रेणु (renu jogi) ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी पहले तो कांग्रेस का आपसी मतभेद और मनभेद सुलझ जाए तब फिर देखते हैं। रेणु जोगी (renu jogi) ने यह भी कहा कि राजनीति में समीकरण बनते बिगड़ते हैं पर फिलहाल विलय की कोई संभावना नहीं है।

धरमजीत बोले-ये उनका अपना विचार

वहीं रेणु जोगी (renu jogi) के बयान को लेकर लोरमी MLA धरमजीत सिंह ने कहा है कि किस का रुझान किसकी तरफ है, यह समय बताएगा। अभी हम सब JCCJ में हैं, अगर रेणु जोगी (renu jogi) जी ने मेरे संबंध में कुछ कहा है तो ये उनके अपने विचार हैं।

Video: रोमांटिक डांस: साथ निभाना साथियां: GOPI बहू ने देवर के साथ देर रात बीच सड़क पर किया Dance

JCCJ के कांग्रेस में विलय की चर्चा थी

बतादें, कुछ दिन पहले इस बात की चर्चा थी कि अजीत जोगी की जनता Congress छत्तीसगढ़ का कांग्रेस में विलय हो सकता है। यह बात भी सामने आई थी कि रेणु जोगी दिल्ली में हैं और वह कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Soniya Gandhi) से मुलाकात कर सकती हैं, जिसके बाद ये माना गया कि जोगी कांग्रेस का विलय कांग्रेस में हो सकता है। इस मामले ने थोड़ा और तूल तब और पकड़ लिया जब मंत्री TS सिंहदेव ने मरवाही में ये कहा कि Congress के अभी 70 MLA  हैं और भी कई बढ़ सकते हैं। TS सिंहदेव के इस बयान को भी जोगी Congress के कांग्रेस में विलय के रूप में दखा गया था। इस बीच रेणु जोगी के इस बयान ने फिलहाल इस बात पर विराम जरूर लगा दिया है।

विधानसभा में सीटों का समीकरण

यदि विधानसभा में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के MLA की बात की जाए तो पार्टी ने 2018 के विधानसभा चुनाव में बसपा के साथ मिलकर कुल 7 विधानसभा सीटों पर चुनाव जीता था। इसमें BSP की 2 और जोगी कांग्रेस की 5 सीटें थीं। लेकिन, अजीत जोगी के निधन के बाद मरवाही सीट पर उपचुनाव हुए। इस पर Congress के केके ध्रुव ने जीत दर्ज की थी। इस प्रकार विधासभा में जोगी कांग्रेस के पास बहरहाल, 4 MLA हैं।