CG: Doctor को पीटने वाले को नहीं मिली जमानत…रायपुर एडीजे ने जमानत खारिज किया, महिला आयोग अध्यक्ष के PA को अभी जेल में ही रहना होगा

0
426
webmorcha.com
CG: Doctor

रायपुर। राज्य महिला आयोग के कार्यालय में Doctor की पिटाई मामले में आरोपी को बहरहाल राहत नहीं मिल रही है। इस मामले को अदालत ने गंभीर घटना माना है। इसके आधार पर अदालत ने आरोपी अभिषेक सिंह को जमानत पर रिहा करने से मना कर दिया है। अब आरोपी को कुछ दिन जेल में ही बिताना होगा।

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक के निज सचिव अभिषेक सिंह ने आज ADJ विक्रम प्रताप चंद्रा की अदालत में जमानत का आवेदन दिया था। इसमें उसने खुद को निर्दोष बताया। Police की ओर से इस आवेदन का विरोध किया गया। बाद में अदालत ने आरोपी की जमानत की अर्जी खारिज कर दिया। अभिषेक सिंह को Police ने शनिवार 4 सितम्बर को ही गिरफ्तार किया था। सिविल लाइंस थाने में लिखाई रपट के अनुसार आरोपी ने एक सुनवाई के लिए आयोग पहुंचे सुयश अस्पताल के संचालक डॉ. मनोज लाहोटी को कमरे में बंद कर पीटा।

उनको बंधक बनाए रखा और मोबाइल भी छीन लिया। महिला आयोग के दफ्तर में हुई मारपीट की घटना से बवाल मचा हुआ है। शहर भर के Doctor इसके विरोध में लामबंद हो गए हैं। डॉक्टरों ने उसी दिन विरोध शुरू कर दिया था। रात में सभी लोग CM भूपेश बघेल से मिलने पहुंचे थे। सोमवार को डॉक्टरों ने राज्यपाल अनुसूईया उइके और स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव से मुलाकात कर शिकायती ज्ञापन दिया। मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव अस्पताल में एडमिट डॉ. मनोज लाहोटी से मिलने भी पहुंचे थे।

राहत: पुरी-विशाखापटनम समेत अब इन रूट पर बिना रिजर्वेशन कर सकेंगे सफर, रेलवे ने दी मंजूरी

झगड़ा में डॉक्टर का आरोप

Doctor मनोज लाहोटी का कहना है, शनिवार को वे करीब 3 बजे महिला आयोग पहुंचे। उस समय आयोग अध्यक्ष डा. किरणमयी नहीं थीं। उन्होंने उनके निज सचिव अभिषेक से पूछा कि अध्यक्ष कब तक आएंगी। इसी बात से विवाद शुरू हुआ। निज सचिव ने उन्हें खींचकर एक कमरे में धक्का दिया और उसे बंद कर दिया। वहां उनको पीटा गया। उन्होंने मोबाइल से मदद जुटाने की कोशिश की तो फोन छीन लिया गया। बहुत देर बाद वे किसी तरह कमरे से बाहर निकले और Police के पास गए।

Doctor पर भी मारपीट शुरू करने का आरोप

महिला आयोग में Doctor लाहोटी के खिलाफ दुर्व्यवहार की शिकायत करने वाली लक्ष्मी दास ने डॉक्टर पर ही मारपीट शुरू करने का आरोप लगाया है। उनका कहना था, वे अध्यक्ष मैडम के कक्ष के बाहर बैठी थीं। तभी Doctor. लाहोटी आए और उनके साथ दुर्व्यवहार करने लगे। तब निज सचिव ने हस्तक्षेप किया तो डॉक्टर उनसे विवाद करने लगे। Police ने उनकी शिकायत को जांच में ले लिया है।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123