CG: सियासी ड्रामा को जनता बिना चश्मा देख रही…CM समेत MLA दिल्ली दौरे पर दे रहे सफाई

0
30
भूपेश
भूपेश सियासी ड्रामा

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में सियासी ड्रामा जारी है। इस ड्रामा को यहां के नागरिक बिना चश्मा ही देख रहे हैं। बतादें प्रदेश कांग्रेस के दर्जनों विधायक दिल्ली गए हुए हैं। अचानक दिल्ली जाने से एक बार फिर सियासी ड्रामा ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री की याद लोगों के जहन में आ गई है। लंबे समय से चल रही खींचताल पर नेता पर्दा डालने का भी भरसक प्रयास कर रहे हैं।

इस मसले पर छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने MLA के दिल्ली दौरे पर कहा कि क्या विधायक को कहीं आना-जाना नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि कहीं कोई गया है तो उसे राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए. PL पुनिया दिल्ली में नहीं है. वहीं MLA बृहस्पत सिंह के बयान पर कहा कि उन्होंने क्या कहा है, मैंने नहीं सुना है.

CG: सियासी ड्रामा..CM बोलें- राजनीतिक चश्मे से न देखें, TS ने कहा- रिफ्रेश होने गए

वहीं अब दिल्ली पहुंचे मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने एक सहयोगी वेबसाइड को बताया कि दिल्ली पहुंचे सभी विधायक अपने निजी कार्यों की वजह से पहुंचे हैं. मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने मीडिया से चर्चा में कहा कि जितने भी 25-26 विधायक छत्तीसगढ़ से आए हुए हैं, निजी कार्य से आए हुए हैं. इन विधायकों का शक्ति प्रदर्शन करने या दबाव की राजनीतिक करने का कोई इरादा नहीं है. ढाई-ढाई साल के फार्मूले की बात या दो मुख्यमंत्री की बात या तो भारतीय जनता पार्टी के लोग कर रहे हैं, या मीडिया के जरिए सुनाई देता है. आलाकमान ने या सरकार गठन के समय विधायक दल की बैठक में यह बात कभी भी नहीं आई. न ही हमारे किसी नेता ने कहा है.

CG विधायक से दिल्ली में हाईकमान ने बनाई दूरी

दिल्ली पहुंचे विधायकों की अभी तक पार्टी के किसी भी शीर्ष नेता से मुलाकात नहीं हो सकी है। विधायकों ने बड़े नेताओं से संपर्क भी किया, लेकिन समय नहीं मिल सका। इन सबके बीच MLA बृहस्पत सिंह ने कहा कि शाम तक मुलाकात संभव हो सकती है।

बताया जा रहा है, रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह की अगुवाई में दिल्ली गए नेताओं ने संपर्कों के जरिए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल से समय लेने की कोशिश की। वहां से कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली तो पीएल पुनिया से संपर्क किया। बताया जा रहा है, PL पुनिया इस समय लखनऊ में हैं। ऐसे में उनसे भी मुलाकात संभव नहीं हो पाई। बृहस्पत सिंह ने बताया कि, अभी किसी से मुलाकात नहीं हुई है। सभी MLA अभी अपने निजी काम में हैं। शाम को मुलाकात संभव है।

ये विधायक पहुंचे हैं दिल्ली

प्रदेश कांग्रेस के 10 से 12 MLA दिल्ली में बुधवार से डेरा डाले हुए हैं। बताया जा रहा है कि वह अपने से 46 विधायकों का समर्थन पत्र भी ले गए हैं। बताया जा रहा है, दिल्ली पहुंचे इस विधायकों के दल में बृहस्पत सिंह, गुरुदयाल बंजारे, मोहित केरकेट्‌टा, डॉ. विनय जायसवाल, द्वारिकाधीश यादव, यूडी मिंज, पुरुषोत्तम कंवर, रामकुमार यादव, चंद्रदेव राय और प्रकाश नायक शामिल हैं।