CG: दिवंगत टीचर की पत्नियों ने खुद को जिंदा जलाने किया प्रयास, मचा हड़कंप

0
593
webmorcha.com
दिवंगत टीचर की पत्नियों ने खुद को जिंदा जलाने

रायपुर. प्रदेश की राजधानी रायपुर (Raipur) में उस समय हड़कंप मच गया, जब सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही दिवंगत टीचर की पत्नियों ने खुद को जिंदा जलाने (Burn) की कोशिश की. खुदखुशी (Suicide) की ये कोशिश तब की गई, जब प्रदेश भर में तीज का पर्व मनाया जा रहा था. बतादें, कुछ महिलाएं एक पेड़ की छांव के नीचे 51 दिनों से धरनें पर बैठी हैं. बीते गुरुवार को प्रदर्शनकारियों ने खुद को जिंदा जलाने की कोशिश की. इस दौरान वहां मौजूद पुलिस में हड़कंप मच गया. हालाकिं Police महिलाओं को ऐसा करने से रोकने में सफल रही.

छत्तीसगढ़ में दिवंगत टीचरों की पत्नियां 51 दिनों से अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर रायपुर राजधानी में प्रदर्शन कर रही हैं. बीते गुरुवार को 2 महिलाओं ने धरना स्थल पर अग्नि समाधी लेने का प्रयास किया, जिसे Police ने रोका. इस दौरान बहुत ही झुमाझटकी भी हुई. हालांकि किसी तरह की अनहोनी से पहले महिलाओं को Police  ने रोक लिया.

CG: प्रधान पाठक शिवनाथ नदी में लगाई छलांग, 24 घंटे बाद मिला शव

हरतालिका के दिन भी प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ में तीज पर्व की पहचान पूरे देश में है। तीज त्योहार के अवसर पर  विवाहित महिलाएं अपने मायके जाती हैं, तीज का पर्व मनाती और उपवास रखती हैं. लेकिन हर महिलाओं के किस्मत में यह नहीं की वह तीज पर्व मना सकें. क्योंकि 51 दिनों से सरकार विभाग के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर आन्दोलन कर रही हैं. ऐसी ही सैकड़ो महिलाएं है जिन्हें अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर 51 दिनों से धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

बतादें, 2006 से अटका है मामला

प्रदर्शनकारी अश्वनी सोनवानी ने बताया साल 2006 से अनुकंपा नियुक्ति का मामला अटका हुआ है. राजधानी रायपुर में प्रदेश भर से आई हुई विधवा महिलाएं आंदोलन कर रही हैं. कभी विभाग की आड़ में तो कभी फंड की कमी बताकर अनुकंपा नियुक्ति नहीं दी जा रही है. गुरुवार को जिस तरह से दो महिलाओं ने अग्नि समाधी मना करने के बाद भी लेनें का प्रयास किया वह चिंता जनक है. सभी आन्दोलनकारियों  ने ठाना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी. तब तक आंदोलन जारी रहेगा. बीते दिनों महिलाओं ने कफन ओढ़ कर प्रदर्शन किया था.

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123