CG: सरकारी नौकरी, पटवारी और खाद्य निरीक्षकों के पदों पर होगी बंपर भर्ती..CM ने दिखाई हरी झंडी

0
1729
webmorcha.com
CM

रायपुर। प्रदेश सरकार ने बस्तर फाइटर्स बल में नियुक्तियों के प्रस्ताव को हरी झण्डी दे दी है। यही नहीं, पटवारी और खाद्य निरीक्षकों के खाली पदों को भी भरने का फैसला लिया है। इस तरह ढाई हजार रिक्त पदों पर नियुक्तियां होंगी। CM भूपेश बघेल ने मंगलवार को प्रदेश के युवाओं के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए विभिन्न विभागों में पदों की भर्ती की अनुमति जारी करने के निर्देश प्रदान किए। इस फैसले के बाद गृह, पुलिस विभाग के अंतर्गत बस्तर फाइटर्स बल के गठन की मंजूरी जारी की गयी जिसमें 21 सौ पदों के भर्ती की अनुमति CM द्वारा दी गई है।

इसके साथ ही CM द्वारा राजस्व विभाग अंतर्गत मैदानी स्तर पर 301 पटवारियों के पदों पर नई भर्ती की जाने की अनुमति प्रदान की गई। इसके अतिरिक्त प्रदेश में खाद्य विभाग अंतर्गत 84 खाद्य निरीक्षकों के साथ साथ कुल 91 पदों पर भर्ती की अनुमति भी जारी की गई।

CM बघेल द्वारा इस निर्णय के पश्चात प्रदेश के युवाओं को पूरी मेहनत और लगन से इन अवसरों हेतु तैयारियों में जुटने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार के अवसर देने प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही सीएम ने समस्त विभागों को रिक्त पदों का परीक्षण कर उन पर सीधी भर्ती किए जाने की कार्ययोजना बना कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। राजस्व विभाग में पटवारी की होगी भर्ती – लंबे समय बाद प्रदेश में पटवारियों की भी भर्ती होगी।

CG: रेणु जोगी के बयान ने बढ़ाया सियासी पारा: बोलें… मैं JCCJ में खुश हूं, पार्टी विलय पर कोई चर्चा नहीं

CM ने राजस्व अमला को मजबूत करने की दिशा में पटवारियों की भर्ती के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अब प्रदेश में कुल 301 पदों पर पटवारियों की भर्ती की जायेगी। जल्द ही इस मामले में रिक्तियों के संबंधित विज्ञापन जारी हो जायेंगे। माना जा रहा है कि व्यापम के जरिये राजस्व विभाग के पटवारियों की भर्ती होगी। इस मामले में जल्द ही दिशा-निर्देश और नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा।

फूड विभाग में होगी 91 पदों पर भर्ती – खाद्य विभाग में भी जल्द ही फूड इंस्पेक्टरों की नियुक्ति होगी। खाद्य विभाग के अंतर्गत काम करने के लिए 84 पद फूड इंस्पेक्टर होंगे, वहीं 7 अन्य पदों पर भर्तियां होगी। फूड इंस्पेक्टरों की भर्ती व्यापम के जरिये हो सकती है, हालांकि अभी तक इस दिशा में स्पष्ट कोई जानकारी नहीं आयी है। नियुक्ति को लेकर नियम शर्तों को जल्द ही जारी किया जायेगा।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123