बदला मौसम का मिजाज CG एमपी समेत यहां बारिश और बर्फबारी अलर्ट

रायपुर बदला मौसम का मिजाज। एक चक्रीय चक्रवातीघेरा मध्य महाराष्ट्र और उसके आसपास 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। एक पूर्वी द्रोणिका 1.5 किलोमीटर ऊंचाई पर उत्तर अंदरूनी कर्नाटक से दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश तक स्थित है। बदला मौसम का मिजाज प्रदेश में 17 मार्च को दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश से लगे जिलों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में 18 मार्च को प्रदेश के मध्य और उत्तर भाग में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

यहां पढ़ें: तिलमिलाए एस.डी.ओ.शिवशंकर नाविक स्थानांतरण हो जाने के बाद भी यथावत के लिये मार रहे है चक्कर : लोकेश चन्द्राकर

प्रदेश में 17 और 18 मार्च को गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है।  प्रदेश में 19 मार्च को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में इसी दिन गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने, ओलावृष्टि और तेज हवा चलन् अर्थात झंझावात चलने की संभावना है। ओलावृष्टि मुख्य रूप से मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ में ही होने की संभावना है।

आज इन राज्यों में बारिश की संभावना

आगले पांच दिनों तक मध्य प्रदेश में गरज के साथ बारिश की संभावना है. इसी के साथ यहां तेज हवाएं (30-40 किमी प्रति घंटे की गति) के साथ चलने की संभावना है. मध्य प्रदेश के विदर्भ में 17 से 20 मार्च और छत्तीसगढ़ में 18 मार्च को मौसम का यही हाल देखने को मिल सकता है. स्काईमेट के अनुसार, ओलावृष्टि के साथ लंबे समय तक गरज के साथ मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में 18 मार्च से 22 मार्च के बीच बारिश होने के आसार हैं.

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment