मध्यप्रदेश: शादी की बदल गई तस्वीर..पीपीआई कीट पहन दुल्हा-दुल्हन लिए फेरे देखिए वीडियो

रतलाम के एक मैरिज हाल में सोमवार को कोविड पॉजिटिव दूल्हे की विवाह प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस की उपस्थिति में कराई गई। दूल्हा – दुल्हन के साथ ही पंडित व अन्य लोगों ने भी PPI किट पहनी। इसके बाद पंडित ने वरमाला, फेरों व अन्य रस्मों के साथ शादी सम्पन्न कराई। शायद कोरोना पाजिटिव व्यक्ति की शादी का देश में यह पहला मामला होगा।

जानकारी के मुताबिक, शहर के एक युवक की एक युवती से एक साल पहले ही 26 अप्रैल 2021 को शादी होना तय हुई थी। दुर्भाग्य से शादी के कुछ समय पहले कोरोना की दूसरी लहर चल पड़ी और बड़ी संख्या में लोग संक्रमित होने लगे। दूल्हा 19 अप्रैल को कोरोना पाजिटिव हो गया था।

#WATCH | मध्य प्रदेश: रतलाम में एक जोड़े ने पीपीई किट पहने गाँठ बाँध ली क्योंकि दूल्हा # COVID19 सकारात्मक है, कल।

अनुमति नहीं, लेकिन वरिष्ठ अफसरों के मार्गदर्शन में कराई शादी

शादी होने की सूचना पर मीडिया के लोग मौके पर पहुंचे। नायब तहसीलदार नवीन गर्ग से चर्चा करने पर उन्होंने मीडिया को बताया कि दूल्हा 19 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुआ था। उसका घर कन्टेनमेंट किया गया है। वह कन्टेनमेंट से बाहर निकलकर विवाह करने आया है। परिवार में से एक सदस्‍य हार्ट पेशेंट हैं। स्वजन के निवेदन व वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में दूल्हा-दुल्हन, पंडितजी व अन्य परिजन ने पीपीई किट पहनी । उसके बाद विवाह कराई गई है। जब उनसे पूछा गया कि क्या कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को शादी की अनुमति दी जा सकती है? उनका कहना था कि अनुमति नहीं दी जा सकती, लेकिन पूरा मामला वरिष्ठ अधिकारियों को पता है, उनके मार्गदर्शन में ही शादी कराई गई है। दूल्हा कन्टेनमेंट तोड़कर आया है। अधिकारियों के मार्गदर्शन के बाद आगे जो कार्रवाई होगी वह की जाएगी।