देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

वेश बदलकर 81 साल का बुजुर्ग बन गया 32 साल का युवक, CISF ने एयरपोर्ट पर दबोचा

दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में एक अजीबो-गरीब घटना सामने आया है। यहां एक व्यक्ति पासपोर्ट रखने और रूप बदलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने सोमवार को एक आधिकारिक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। सीआईएसएफ के मुताबिक पहली घटना में रविवार को जयेश पटेल नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया जो अमरीक सिंह का रूप धारण कर न्यूयार्क जाने की कोशिश कर रहा था।

यहां पढ़ें : http://इमरान के पार्टी विधायक ने ही पाकिस्तान की खोल दी पोल, कोई सुरक्षित नहीं

वैसे तो आईजीआई एयरपोर्ट पर किसी न किसी वजह से लोगों की गिरफ्तारी होती ही रहती है लेकिन इस युवक की गिरफ्तारी का मामला थोड़ा अजीब है। दरअसल यह युवक इसलिए गिरफ्तार हुआ क्योंकि ये एक 81 साल के बुजुर्ग के पासपोर्ट पर अमेरिका जाना चाहता था। सिर्फ यही नहीं इस युवक ने 81 साल का दिखने के लिए उक्त 81 साल के बुजुर्ग के जैसे हुलिया भी बना लिया। युवक ने न सिर्फ बुजुर्ग जैसे बाल और दाढ़ी को सफेद किया बल्कि उसके जैसे कपड़े और चश्मा भी पहन लिया।

आगे जानिए फिर ऐसा क्या हुआ जो उस युवक का राज खुल गया। गौरतलब है कि युवक ने अपना हुलिया बुजुर्ग के जैसा बनाने के साथ ही किसी को शक न हो इसके लिए व्हीलचेयर पर ही एयरपोर्ट पहुंचा। लेकिन वो कहते हैं न कि अपराधी कितना भी शातिर हो कोई न कोई गलती करता ही है। ऐसा ही कुछ इस युवक ने किया उसने सब कुछ तो बुजुर्ग के जैसा बना लिया लेकिन चेहरे पर नकली झुर्रियां नहीं बना पाया।

http://ओडिशा की अनुप्रिया देश की पहली महिला आदिवासी पायलट बनी

वह युवा त्वचा की वजह से पकड़ा गया। उसकी युवा त्वचा उसके उम्र की गवाही दे रही थी जिससे सुरक्षा कर्मियों को उस पर शक हो गया। यह घटना रविवार की है। रात करीब 8 बजे युवक आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर भेष बदलकर व्हीलचेयर से पहुंचा। वह रात 10 बजकर 45 मिनट वाली फ्लाइट से न्यूयॉर्क जाना चाहता था। जब सुरक्षाकर्मी ने उसे मेटल डिटेक्टर गेट से होकर गुजरने को कहा तो उसने उम्र का हवाला देते हुए चल सकने में असमर्थता जताई।

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 8871342716, 7804033123

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button