धोखाधड़ी का आरोप: सलमान खान और उनकी बहन के खिलाफ चंडीगढ़ में शिकायत, भेजे गए समन

चंडीगढ़. बॉलीवुड अभिनेता Salman Khan, उनकी बहन और उनकी कंपनी ‘बीइंग ह्यूमन’  की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. चंडीगढ़ के एक व्यापारी ने इनके खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. व्यापारी का आरोप है कि कि शोरूम खोलने के बाद कंपनी दिल्ली से सामान नहीं भेज रही. कंपनी की वेबसाइट भी बंद है. अब व्यापारी ने सलमान खान, उनकी बहन अलवीरा खान और बीइंग ह्यूमन के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दी है. पुलिस के अधिकारियों ने सलमान खान, अलवीरा खान और बीइंग ह्यूमन के सीईओ प्रसाद कपारे, संतोष श्रीवास्तव, संध्या, अनूप, संजय रंगा, मानव, आलोक को समन भेजे हैं.

पुलिस को दी शिकायत में व्यापारी अरुण गुप्ता ने बताया कि सलमान खान के कहने पर उन्‍होंने मनीमाजरा के एनएसी एरिया में करीब 3 करोड़ रुपए की लागत से ‘बीइंग ह्यूमन ज्वेलरी’ का शोरूम खोला था. शोरूम खुलवाने के लिए स्टाइल क्विंटेट ज्वेलरी प्राइवेट लिमिटेड से एक एग्रीमेंट भी किया. इन सभी ने शोरूम तो खुलवा लिया, लेकिन किसी तरह की भी सहायता नहीं की. बीइंग ह्यूमन की ज्वेलरी जिस स्टोर से उन्हें देने के लिए कहा था, वह बंद पड़ा है. इस कारण उन्हें सामान भी नहीं मिल रहा है.

10 दिन में मांगा जवाब

व्यापारी की शिकायत पर सलमान खान, उनकी बहन अलवीरा खान अग्निहोत्री के अलावा कंपनी के कुछ अधिकारियों को पुलिस ने समन भेजे हैं. सभी से 10 दिन में जवाब देने को कहा गया है. वहीं व्यापारी अरुण ने बताया कि सलमान ने उन्‍हें बिग बॉस के सेट पर बुलाया और कंपनी खोले जाने पर उन्हें हर तरह की सहायता देने का भरोसा दिया.

सलमान ने चंडीगढ़ में शोरूम खुलने की बात भी कही थी. शिकायतकर्ता ने एक वीडियो पुलिस को भी भेजी है. उनका आरोप है कि सलमान खान ने कहा था कि वह शोरूम के उद्घाटन पर आएंगे, लेकिन बाद में व्यस्तता के चलते नहीं आए.

बता दें कि सलमान एक चैरिटी फाउंडेशन चलाते हैं, जिसका नाम बीइंग ह्यूमन है. यह फाउंडेशन लोगों से डोनेशन लेने की बजाए बीइंग ह्यूमन के कपड़े ऑनलाइन और स्टोर पर बेचकर पैसे इकट्ठे करता है. सलमान खान भी ज्यादातर बीइंग ह्यूमन के ही कपड़ों में दिखाई देते हैं. यहां तक कि वह अपने दोस्तों और करीबियों को भी बीइंग ह्यूमन के कपड़े ही गिफ्ट करते हैं.