देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहरलेख-आलेख

Photo देखकर अपने personality चेक करें, होगा दिमाक का टेस्ट

Optical Illusion: आपके लिए एक तस्वीर लेकर आए हैं, ये कोई आम फोटो नहीं है। बल्कि ये है optical illusion जिसको देखने के बाद आज आपको अपनी पर्सनालिटी के बारे में कुछ अनजान बातें पता चल सकती है। सब-कुछ निर्भर इस बात पर करता है कि आपको इस फोटो में दिखता क्या है।

personality do:  प्रत्येक मनुष्य की अलग नजरिया होती है। वो जो देखता है, वो हो सकता है कि कोई और ना देखता हो, हम सब अलग-अलग हैं, यह ही सबसे ज्यादा खूबसूरत चीज है। हमारे अलग-अलग होने के ख्याल ने ही दुनिया को बहुत ही गहरा और एक ही समय पर सरल और सुंदर बना रखा है। खैर, ज्यादा गहरी बातें करने से बेहतर है कि मुद्दे की बात करें। हमारा दिमाग हर अलग सिचुएशन पर अलग तरीके से रिएक्ट करता है।

इन दिनों Optical illusion का चलन जारी है। इसमें हो सकता है कि आपको एक फोटो में जो दिखे वो आपके पास बैठे व्यक्ति को दिख ही ना रहा हो या फिर हो सकता है कि उसे उससे बहुत कुछ अलग दिखे। एक फोटो हम आपके लिए लाए हैं जिसको देखने पर आपको अपनी personality के बारे में बहुत सारी अलग बातें पता चलने वाली हैं।

जो आपको पहले दिखेगा वो आपके बारे में ये बातें बताएगा

जी हां, ये है वो Photo, अब इस फोटो में आपको क्या दिख रहा है? क्या आपको इस फोटो में एक यंग लड़की दिख रही, या फिर क्या आपको इस Photo में एक बुजुर्ग शख्स दिख रहा है। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, इस पोस्ट के साथ मेंटल ऐज का फैक्टर जुड़ा हुआ है। इसको देखने के नजरिए से आपको पता चलेगा कि क्या आप दुनिया को एक जवान शख्स की नजर से देखते हैं या फिर आप एक समझदार और थोड़े उम्रदराज शख्स की नजर से देखते हैं।

webmorcha.com
Optical Illusion

यदि आपको इसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति दिखता है

यदि आपको इस Photo में एक बुजुर्ग शख्स सिर झुकाए हुए दिखता है तो आप विचारों के मामले में मजबूत हो। आपने दुनिया के उतार-चढ़ाव को देखा है, जिंदगी में सफर किया है। आपने दुनिया को अपने सामने बनते-गिरते देखा है। इस तरह के अलग-अलग तजुर्बों से मिलकर आप बने हो। आप काफी विनम्र हैं।

घुम जाएगा दिमाक, इस फोटो में एक नहीं दो शेर, खोजने वाला होगा जीनियस

आपको इसमें एक यंग युवती दिखती है तो

यदि आपको इस Photo में एक लड़की दिखती है तो मतलब कि आपके अंदर एक बच्चा छुपा हुआ है। आपकी दुनिया को लेकर जिज्ञासा एक बच्चे के जैसी ही है। आप अपने अंदर से इस मासूमियत को जाने नहीं दे सकते। हालांकि धीरे-धीरे हालात बदलते हैं, पर आपको अपने अंदर के बच्चे को भी जिंदा रखना चाहिए। इतना ही नहीं, आप इससे जिंदगी में छोटी-छोटी चीजों में खुशी खोज लेते हैं। तो आपको क्या दिखा इस फोटो में? वैसे आप अपने दोस्तों के साथ फोटो शेयर कर उनसे भी इस बारे में पूछ सकते हैं।

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button