छत्तीसगढ़: एसीबी ने जनपद सीईओ, पटवारी सहित 4 घूसखोरों को रंगे हाथों पकड़ा, प्रदेश के कई स्थानों में ताबड़तोड़ छापेमारी

रायपुर। शुक्रवार को ACB ने प्रदेश के कई स्थानों ताबड़तोड़ छापामारी की है। ACB-EWU ईओडब्ल्यू चीफ आरिफ शेख के निर्देश और SP पंकज चंद्रा व ASP अमृता सोरी की अगुवाई में ACB ने प्रदेश के आज अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई की, जिसमें जनपद CEO समेत 4 अफसरों को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। बलौदाबाजार से जहां जनपद सीईओ की गिरफ्तारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए हुई तो वहीं बलरामपुर, बसतर और कवर्धा से घूसखोर पटवारियों को ACB की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है।

बिलाईगढ़ के जनपद CEO कुलेश्वर गायकवाड़ ने स्कूल आहाता निर्माण की बकाया राशि भुगतान के नाम पर 20 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी, वहीं बस्तर के भनपुरी स्थित उंगारपाल के पटवारी मुकेश कुमार बिसाई 8 हजार रुपए, बलरामपुर के राजपुर के पटवारी अमित गुप्ता 40 हजार और कवर्धा में गजेंद्र चंद्रवंशी को 11 हजार रुपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

पूर्व CM डा. रमन बोलें, गंगाजल हाथ में लेकर शराबबंदी का जो कांग्रेस ने वादा किया था, अगर वो निभा देते तो आज यह 6 जानें बच जाती

जनपद सीईओं 20 हजार लेते हुए गिरफ्तार

प्रार्थी ने ACB में शिकायत की थी कि स्कूल अहाता निर्माण कार्य का बकाया 03 लाख की राशि का भुगतान करने के एवज में 20 हजार रुपए की मांग की जा रही है। प्रार्थी के शिकायत का सत्यापन कर ACB रायपुर की टीम द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी कुलेश्वर गायकवाड़, उम्र 60 वर्ष, सीईओ जनपद पंचायत, बिलाईगढ़, जिला बलौदाबाजार को 20,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए उनके शासकीय आवास, बिलाईगढ़ में पकड़ा गया है।

आठ हजार रुपए लेते पटवारी पकड़ाया

प्रार्थी ने ACB में शिकायत की थी कि पटवारी, हल्का नं. 13, उंगारपाल, भनपुरी, जिला बस्तर द्वारा प्रार्थी से नामांतरण करवाने के एवज में 8000 रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की जगदलपुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी मुकेश कुमार बिसाई, उम्र 27 वर्ष, पटवारी, उंगारपाल, भनपुरी, जिला बस्तर को उसके कार्यालय से 8000 रुपए. नगद का रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।