देश में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध… इधर छत्तीसगढ़ के महासमुंद में चिकित्सकों ने वैक्सीनेशन किया बंद. कहा-वैक्सीन उपलब्ध होने पर वैक्सीनेशन किया जाएगा

रायपुर। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने मंगलवार को प्रेस वार्ता लेकर कहा है कि पर्याप्त मात्रा में देशभर में वैक्सीन उपलब्ध है, इसकी चिंता की कोई जरूरत नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत की दोनों वैक्सीन काफी सफल रही है, प्रधानमंत्री ने खूद वैक्सीन लगवाकर इसकी तस्दीक भी की है। लेकिन, इसके जस्ट विपरीत छत्तीसगढ़ में कोविड टीकाकरण को लेकर सामने आया है। यहां के अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर कुप्रबंधन सामने आ रहा है।

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के पिथौरा के सामुदायिक केंद्र में देखने को मिला है। यहां के डाक्टरों ने बकायदा बोर्ड पटल में चस्पा कर कहा है कि वैक्सीन उपलब्ध नहीं है इसलिए वैक्सीनेशन का कार्य बंद है। इसके कारण बुजुर्गो को बिना वैक्सीनेशन के ही लौटना पड़ रहा है।

पिथौरा बीएमओ तारा अग्रवाल ने बताया कि वैक्सीन की डिमांड की गई है। डिमांड के अनुरूप नहीं मिला है। इसलिए पिथौरा अंतर्गत 16 सेंटर में अभी सिर्फ घोच, मेमरा और सगुनडीपा में वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। बाकी जगहों पर वैकसीनेशन का कार्य बंद है। वैक्सीन आने के बाद ही प्रारंभ किया जा सकेगा।

यहां देखिए वैक्सीन को लेकर मंत्री प्रकाश जावेडकर ने क्या कहा

लॉकडाउन वर्षगांठ: ठीक एक वर्ष पहले देश में लगा था मुसीबतों का “लॉकडाउन” खतरा पहले से खतरनाक

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment