Wednesday, March 3, 2021
Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़: Corona काल ने छीने छात्रों के Bonus अंक, 10 से...

छत्तीसगढ़: Corona काल ने छीने छात्रों के Bonus अंक, 10 से 20 नंबरों का नुकसान

रायपुर. छत्तीसगढ़ में इस बार दसवीं और बारहवीं बोर्ड में स्टूडेंट्स को Bonus मिलना थोड़ा मुश्किल नजर आ रहा है. माना जा रहा है कि Corona  संक्रमण की वजह से बीते कई महीनों से School में पढ़ाई के अलावा अन्य गतिविधियों पर रोक लगने के चलते इस बार बच्चों को ये नंबर नहीं मिलेंगे. बता दें कि School में एनसीसी. एनएसएस, खेल कूद के साथ साथ अन्य कैटेगरी में छात्रों एक्स्ट्रा नंबर दिए जाते हैं. ये नंबर 10 से 20 तक होते हैं.

कोरोना के चलते महीनों से स्कूल बंद चल रहे हैं. ऐसे में किसी भी अन्य गतिविधि का आयोजन नहीं हो पा रहा है. ऐसे में छात्रों को Bonus नंबरों की पात्रता के लिए कोई Certificate नहीं मिलेगा. जिसके चलते छात्रों को कोई भी Bonus अंक नहीं मिलेगा. पिछली बार के दसवीं और बारहवीं के Result पर नजर डाली जाए तो क्रमश: 1777 और 1721 छात्रों को बोनस अंक मिले थे.

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दसवीं और बारहवीं के छात्रों को Bonus नंबर देने का प्रावधान किया था. इन नंबरों को देने की यही वजह थी कि जो छात्र पढ़ाई के साथ साथ एनसीसी जैसी अन्य गतिविधियों से जुड़े रहते हैं वो पढ़ाई पर अच्छे से ध्यान नहीं देते हैं. ऐसे में उनके लिए Bonus अंकों का प्रावधान किया गया. माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें लोक शिक्षण संचालनालय से Bonus नंबर के लिए लिस्ट मिलती है. जिसके अनुसार ही कार्रवाई की जाती है, लेकिन इस बार लिस्ट नहीं आने के चलते नंबर भी नहीं मिलेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
webmorcha.com

11411/ 47
webmorcha/com
11398/ 70

Most Popular

Recent Comments