Wednesday, January 27, 2021
Home Web Morcha छत्तीसगढ़: फर्जी वेबसाइट बना लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

छत्तीसगढ़: फर्जी वेबसाइट बना लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

रायपुर। फर्जी वेबसाइट (Fake website) बनाकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले एक अंतर्राज्यीय ठग गिरोह को साइबर पुलिस ने हिरासत में लिया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक महिला, नाबालिग समेत 6 लोग शामिल है। साइबर पुलिस ने वेबसाइट की लिंक और उसमें दिए गए नंबरों के माध्यम से साइबर सेल बिहार ठगों को गिरफ्तार किया है।
बतादें मुंगेली जिले के फास्टरपुर थाने में 23 नवंबर को प्रार्थी अशोक कुमार यादव ने अज्ञात ठगों के खिलाफ बैंक ग्राहक सेवा केंद्र (कियोस्क) के नाम पर भारत सरकार के फर्जी वेबसाइट (Fake website) बनाकर उसके साथ 1 लाख 16 हजार रुपए की ऑनलाइन धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट दर्ज की थी। इस मामले को गंभीरता लेते हुए DG ने पड़ताल की जिम्मा प्रदेश के  साइबर पुलिस को सौंपा था। इसके बाद पुलिस ने अलग-अलग बिंदुओं पर जांच कर ठगों को गिरफ्तार किया है।

यहां पढ़ें: छत्तीसगढ़: जंगल में खूंखार भालू के हमले से 1 मौत, जान बचा भागे 2 ग्रामीण

प्रदेश साइबर सेल से मिली जानकारी के अनुसार बिहार के नवादा निवासी अंजली कुमारी, गुलशन कुमार तांती, सुरेंद्र कुमार ऊर्फ आयूष तथा नालंदा निवासी संजीत कुमार को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है। मामले की पड़ताल करने साइबर डीएसपी अभिषेक केसरी के नेतृत्व में 9 सदस्यीय साइबर पुलिस की टीम गठित कर मामले की जांच  की। लिंक और बेवसाइट के ट्रेस करने पर ठगों के बिहार में होने की लोकेशन मिली। इसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए ठगों के ठिकाने की तलाश की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
नीचे पढ़िए  ब्रेकिंग….

छत्तीसगढ़: ये VIDEO वायरल होते ही नाबालिक ने की खुदकुशी…कलाई काट कर उठाया आत्मघाती कदम मौत

जानिए आज देश के सराफा वायदा मार्केट में कितनी हुई सोने-चांदी की कीमत

रायपुर: एक ही परिवार के 4 लोगों की निर्मम मर्डर, एक बच्चा बाल-बाल बचा

रायपुर: सेंट्रल GST ने 3 कंपनियों की 51 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी, 2 गिरफ्तार

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
webmorcha/com
11398/ 70
webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments