छत्तीसगढ़: विश्वास ही नहीं रहा कि उनके बेटे की हो गई मौत, जिंदा पाने घंटों करते रहे प्रार्थना…नदी में डुबने से 27 साल की युवक की हुई मौत

बिलासपुर। अक्सर फिल्म में देखने को मिलता है जहां पर मौत और जिंदगी के बीच झूलते लोगों के लिए प्रार्थना की जाती है। तकरीबन फिल्म में पॉसिटिव देखने को मिलता है। लेकिन, हकीकत जिंदगी में ऐसा बहुत ही कम संयोग होता है। ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला जहां न्यायधानी से 30 किलोमीटर दूर स्थित तखतपुर में मनियारी नदी में डूबने से 27 साल के युवक की दर्दनाक मौत हो गई। डाक्टरों के मृत घोषित करने के बाद उसके शव को जब पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया तो वहां परिजन पहुंच गए। इस दौरान शव के सामने जिंदा करने की उम्मींद से परिजन एक घंटे तक प्रार्थना और दूसरे तरीके से युवक को फिर जीवित करने की कोशिश करते रहे।

दोस्तों ने बचाने का किया प्रयास लेकिन रहे विफल

हालांकि जब अथक प्रयास के बाद जब सब समझ आया तो परिजन को भरोसा हुआ कि उनको बेटा अब इस दुनिया में नहीं रहा। बतादें, जैकब हंस अपने दो दोस्तों के साथ पंजाब के जालंधर से रिश्तेदार की अंत्येष्टि में शामिल होने तखतपुर आया था। दोपहर करीब 12 बजे वह अपने दोस्तों के साथ नहाने के लिए मनियारी नदी के एनीकट में चला गया। उसे तैरना आता है ये कहकर गहरे पानी में जाने लगा। उसके दोस्तों ने उसे ऐसा नहीं करने के लिए कहा, लेकिन जैकब नदी में आगे निकल गया। वहां उसकी सांस फूल गई और वह डूबने लगा। उसके दोस्तों ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक उसके फेफड़ों में पानी जा चुका था।

महासमुंद: पति से कहा 20 रुपए का बैलेंस डलवा दो, डालते ही कुछ देर में हो गई हत्या…अज्ञात हत्यारे ने धारदार हथियार से मारकर पीछे के दरवाजे से भाग खड़ा हुआ  

नदी किनारे लाते जब तक उसकी मौत हो गई। Police को सूचना दी गई और शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने जैकब को मृत बता दिया। सूचना पाकर परिजन भी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने जैकब को मृत मानने से इनकार कर दिया। इसके बाद परिजन, उसके कुछ दोस्त एक घंटे तक प्रार्थना करते रहे। शव के सीने को दबाकर उसके जीवित होने की आशा करते रहे। इस दौरान कई बार चिकित्सकों और Police ने परिजनों को समझाया, लेकिन वह जाने के लिए तैयार नहीं हुए। बाद में थोड़ी कड़ाई बरतने के बाद परिजन लौटे।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment