छत्तीसगढ़ : असिस्टेंट प्रोफेसर के 427 पदों के लिए इंटरव्यू 19 जुलाई से, दस्तावेजों की जांच एक दिन पहले

रायपुर. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर के 427 पदों के लिए इंटरव्यू का आयोजन 19 जुलाई से 6 अगस्त तक किया जा रहा है. इंटरव्यू के लिए 837 उम्मीद्वारों का चयन किया गया है. जूलॉजी, फिजिक्स, इंग्लिश और हिस्ट्री के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए इंटरव्यू लिए जाएंगे.

एक दिन पहले होगा दस्तावेज सत्यापन

लोक सेवा आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत जूलॉजी, फिजिक्स, इंग्लिश और हिस्ट्री विषय के 427 पदों के लिए लिखित परीक्षा 5 नवंबर 2020 से 7 नवंबर 2020 तक ली गई थी. इस लिखित परीक्षा के नतीजे 19 जनवरी 2021 को जारी हुआ था. लिखित परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर इंटरव्यू के लिए 837 लोगों का चयन किया गया है. इंटरव्यू देने वाले कैंडिडेट को इंटरव्यू से एक दिन पहले दस्तावेजों के सत्यापन के लिए आना होगा. यह प्रक्रिया भी दो पालियों में होगी.

दस्तावेज सत्यापन अनिवार्य, वर्ना इंटरव्यू से बाहर

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, इंटरव्यू से एक दिन पहले उम्मीद्वारों को पहली पाली में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक दस्तावेजों की जांच की जाएगी. दस्तावेज के सत्यापन के दौरान अनुपस्थित रहने वाले उम्मीद्वारों को इंटरव्यू में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उम्मीदवार के पास आ‌वश्यक शैक्षणिक योग्यता और अन्य योग्यता के प्रमाणपत्र आवेदन के लिए निर्धारित अंतिम तिथि या उसके पहले प्राप्त कर लिया जाना जरूरी है. इस संबंध में शैक्षणिक दस्तावेज, स्थायी जाति, निवास, आय, निशक्तजन प्रमाणपत्र, पहचान और अन्य प्रमाणपत्रों की मूल प्रति और दो सत्यापित या स्वप्रमाणित छायाप्रति प्रस्तुत करना होगा. आवश्यक शैक्षणिक योग्यता, अन्य प्रमाणपत्रों की कमी होने पर उम्मीदवारी समाप्त कर दी जाएगी.