छत्तीसगढ़ अभी राहत नहीं यहां फिर 15 जून तक बढ़ाई गई लॉकडाउन

रायपुर।  कांकेर कलेक्टर चन्दन कुमार द्वारा जिले में व्यवसायिक प्रतिष्ठानों एवं अन्य गतिविधियों के लिए दी गई रियायत को 01 जून से बढ़ाकर 15 जून 2021 कर दिया गया है। बता दें कि इसके पहले राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को जारी अपने आदेश में केंद्रीय गृह सचिव ने कहा कि स्थानीय हालात, जरूरत और स्रोतों का आकलन करने के बाद प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश उचित समय पर चरणबद्ध तरीके से पाबंदियों में किसी तरह की रियायत देने पर विचार कर सकते हैं, उन्होंने कहा कि मई महीने के लिए 29 अप्रैल को जारी किए गए दिशा-निर्देश 30 जून तक लागू रहेंगे।

आदेश जारी बयान के अनुसार जिन क्षेत्रों में मामलों की संख्या अधिक है, वहां जरूरी गतिविधियों को छोड़कर, रात के दौरान लोगों की आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित होगी, इसमें कहा गया कि सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, त्योहार से संबंधित मौकों पर लोगों के जमा होने और सभाएं प्रतिबंधित हैं।

कोविड काल में दिवंगत हुए जनप्रतिनिधियों को दी गई श्रद्धांजलि : मंत्री अमरजीत भगत के आवास पर हुआ कार्यक्रम

रायगढ़ जिले में 5 जून तक बढ़ाई लॉकडाउन

रायगढ़ जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 5 जून तक लॉकडाउन बढा दिया गया है। जिला कलेक्टर भीम सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। हालांकि श्रमिकों की परेशानी को देखते हुए निजी निर्माण कार्यों की सशर्त अनुमति दी गई है। वहीं होटल रेस्टोरेंट में होम डिलीवरी के साथ- साथ लो और जाओ की सुविधा जारी रहेगी। इतना ही नहीं कृषि संबंधी दुकानें, मेडिकल स्टोर्स, पेट्रोल पंप पूर्व की भांति रात्रि आठ बजे तक संचालित होंगे।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123