छत्तीसगढ़ :आधी रात जब बाथरूम में घुस आया डेंजर कोबरा सांप, फिर… जानिए

रायपुर। छत्तीसगढ़ के भिलाई में रहने वाले एक व्यक्ति  के घर में घुस आया डेंजर जहरीला किंग कोबरा सांप (Cobra snake). आधी रात नींद की हालत में कोबरा को देखते ही व्यक्ति के होश उड़ गए। बड़ी मशक्कत से कोबरा सांप (Cobra snake) को बाथरूम से रेस्क्यू किया जा सका.

रात के अंधेरे में बाथरूम जाने के दौरान जब सामने बड़ा सा कोबरा (Cobra snake) फन फैलाए नजर आ जाए, तो भला क्या स्थिति होगी. सोचने भर से रूह कांप उठती है. लेकिन भिलाई के प्रगति नगर में रहने वाले एक परिवार के साथ हकीकत में यह घटना घटी है. दरअसल, रात करीब 3 बजे जब घर के मुखिया बाथरूम जाने के लिए उठो तो ठीक सपने जैसा ही कोबरा हकीकत में कमोड के पास बैठा नजर आया.

IND VS ENG: भारत ने जीती टेस्ट सीरीज, फाइनल में बनाई जगह

ऐसे में किसी तरह से अपनी जान बचाकर भागे किरण साहू ने फिर बाथरूम में पलटकर तक नहीं देखा। होश संभालने के बाद उन्होने तत्काल अपनी पत्नी पेशे से नर्स संजू साहू को जानकारी दी. उन्होंने बड़े ही सूझबूझ से सांपों के संरक्षण की दिशा में कार्य करने वाले अजय कुमार को इसकी जानकारी दी.ऐसे में किसी तरह से अपनी जान बचाकर भागे किरण साहू ने फिर बाथरूम में पलटकर तक नहीं देखा। होश संभालने के बाद उन्होने तत्काल अपनी पत्नी पेशे से नर्स संजू साहू को जानकारी दी. उन्होंने बड़े ही सूझबूझ से सांपों के संरक्षण की दिशा में कार्य करने वाले अजय कुमार को इसकी जानकारी दी.

ऐसे में किसी तरह से वहां से अपनी जान बचाकर भागे किरण साहू ने फिर बाथरूम में पलटकर तक नहीं देखा. होश संभालने के बाद उन्होंने तत्काल अपनी पत्नी पेशे से नर्स संजू साहू को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बड़े ही सूझबूझ से सांपों के संरक्षण की दिशा में कार्य करने वाले अजय कुमार को इसकी जानकारी दी.

रातो-रात हुई रेस्क्यू

फिर रातों रात कोबरा (Cobra snake) को पकड़ने का कार्य शुरू हुआ. अजय कुमार ने कोबरा की फुंक्कारों के बीच बड़े ही साहस से उसका रेस्क्यू कर उसे पकड़ लिया। करीब 5 फीट लम्बा कोबरा घर के वेटिलेशन से अंदर आया था. अजय कुमार का कहना है कि गर्मी के वक्त अक्सर सांप ठंडी जगह तलाशने के लिए घरों के अंदर आ जाते है, लेकिन उन्हें मारना नहीं चाहिए। फिर रातों रात कोबरा (Cobra snake) को पकड़ने का कार्य शुरू हुआ.

अजय कुमार ने कोबरा (Cobra snake) की फुंक्कारों के बीच बड़े ही साहस से उसका रेस्क्यू कर उसे पकड़ लिया। करीब 5 फीट लम्बा कोबरा घर के वेटिलेशन से अंदर आया था. अजय कुमार का कहना है कि गर्मी के वक्त अक्सर सांप ठंडी जगह तलाशने के लिए घरों के अंदर आ जाते है, लेकिन उन्हें मारना नहीं चाहिए।

फिर रातों रात कोबरा (Cobra snake) को पकड़ने का कार्य शुरू हुआ. अजय कुमार ने कोबरा (Cobra snake) की फुंकारों के बीच बड़े ही साहस से उसका रेस्क्यू कर उसे पकड़ लिया. करीब 5 फीट लम्बा कोबरा घर के वेटिलेशन से अंदर आया था. अजय कुमार का कहना है कि गर्मी के वक्त अक्सर सांप ठंडी जगह तलाशने के लिए घरों के अंदर आ जाते है, लेकिन उन्हें मारना नहीं चाहिए.

हमसे जुड़िए

Followthislink WhatsApp

https://chat.whatsapp.com/GifNpp6MKWgCY9B5vi7xNe

Leave a Comment